Cricket News

SC से श्रीसंत को बड़ी राहत, हटाया आजीवन प्रतिबंध.. BCCI से कहा- 'दोबारा विचार करें'

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

सुप्रीम कोर्ट से क्रिकेटर एस श्रीसंत को बड़ी राहत मिली है। श्रीसंत की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम ने आजीवन प्रतिबंध हटा दिया है। इसके साथ ही सर्वोच्च अदालत ने बीसीसीआई से कहा बैन पर इस मसले पर दोबारा विचार करें।

क्रिकेटर एस श्रीसंत को राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उन पर लगाए गए आजीवन प्रतिबंध को हटा दिया है। इसके बाद श्रीसंत ने कहा कि वो दोबारा मैदान पर आने को तैयार हैं।

श्रीसंत की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला सुनाते हुए, SC ने BCCI को श्रीसंत का पक्ष सुनने को कहा है लाइफटाइम बैन हटाया है। 

बता दें, अपने फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि श्रीसंत का यह कहना गलत है कि BCCI को उसे सजा देने का अधिकार नहीं है। BCCI को किसी भी मामले में क्रिकेटर पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का अधिकार होता है। 

SC के मुताबिक श्रीसंत को दी गई सजा अधिक है। BCCI उसकी सजा पर फिर से विचार करे और इस पर 3 महीने में निर्णय ले।

गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के छठे सीजन में क्रिकेटर श्रीसंत फिक्सिंग के मामले में फंसे थे। जिसके बाद श्रीसंत समेत 3 खिलाड़ियों को गिरफ्तार भी किया गया था। यहां पढ़ें IPL स्पॉट फिक्सिंग का पूरा मामला 

क्या है IPL स्पॉट फिक्सिंग मामला?

IPL-6 में एस श्रीसंत स्पॉट फिक्सिंग में फंसे थे, जिसके बाद श्रीसंत समेत 3 खिलाड़ियों की गिरफ्तारी हुई। बता दें, ये तीनो खिलाड़ी तीनों खिलाड़ी राजस्थान रॉयल टीम का हिस्सा थे। इस मामले का खुाला साल 2013 में मुंबई पुलिस ने किया था कि श्रीसंत ने IPL में कई मैच फिक्सिंग की। जिसके बाद पुलिस ने 11 सटोरियों को भी पकड़ा था। इस जांच में कई हाई प्रोफाइल नाम सामने आए थे। पुलिस ने श्रीसंत के अलावा पुलिस ने गुरुनाथ मयप्पन को भी गिरफ्तार किया था जो चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक के दामाद हैं। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट दायर की जिसमें 42 आरोपियों के नाम शामिल किए गए। इसमें अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम और छोटा शकील का भी नाम सामने आया। जिसके बाद श्रीसंत पर BCCI ने आजीवन प्रतिबंध लगा दिया। इस प्रतिबंध के खिलाफ श्रीसंत ने केरल हाईकोर्ट ने याचिका दायर की और फिर हाईकोर्ट ने श्रीसंत से आजीवन बैन हटा दिया। इसके बाद BCCI ने हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ SC पहुंची।

फिलहाल क्रिकेटर श्रीसंत को बड़ी राहत मिली है। इस फैसले के बाद उन्होंने पहली प्रतिक्रिया भी दी। और फैसले पर अपनी खुशी जाहिर की।

DO NOT MISS