Source: News Corp Australia
Source: News Corp Australia

Cricket News

ऑस्ट्रलिया टीम में वापसी के ऐलान के बाद IPL के आखिरी चरण से बाहर रह सकते हैं स्मिथ और वार्नर

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

आस्ट्रेलियाई विश्व कप टीम में चुने गए बल्लेबाज डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ इस महीने के आखिर में अपनी आईपीएल टीमों को छोड़कर दो मई से शुरू हो रहे राष्ट्रीय टीम के अभ्यास शिविर में भाग लेंगे । स्मिथ और वार्नर आईपीएल में राजस्थान रायल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेल रहे हैं ।दोनों ने गेंद से छेड़खानी प्रकरण में एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद वापसी की है ।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कहा ,‘‘ आईसीसी विश्व कप के लिये चुनी गई 15 सदस्यीय टीम दो मई से ब्रिसबेन में राष्ट्रीय क्रिकेट सेंटर पर अभ्यास करेगी।’’

वार्नर आईपीएल में 400 रन बनाकर आरेंज कैच हासिल कर चुके हैं जबकि स्मिथ ने सात मैचों में 186 रन बनाये हैं ।

राजस्थान को 30 अप्रैल को रायल चैलेंजर्स बेंगलोर से और चार मई को दिल्ली कैपिटल्स से खेलना है । वहीं सनराइजर्स का सामना दो मई को मुंबई और चार मई को आरसीबी से होगा ।

तेज गेंदबाज जैसन बेहरेनडोर्फ और हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस को भी विश्व कप टीम में चुना गया है जो इस महीने के आखिर में मुंबई इंडियंस और आरसीबी को छोड़ देंगे ।

आस्ट्रेलिया को विश्व कप में पहला मैच एक जून को अफगानिस्तान से खेलना है ।

केपटाउन में पिछले साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़खानी विवाद के कारण प्रतिबंध झेलने वाले वार्नर और स्मिथ ने टीम में वापसी की है ।

पाकिस्तान के खिलाफ पहले दो वनडे के लिये दोनों उपलब्ध थे लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें आईपीएल खेलकर वापसी की सलाह दी । आईपीएल में दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया है ।

आस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा ,‘‘ पिछले छह महीने में वनडे टीम के प्रदर्शन से हम खुश है । हमने भारत और पाकिस्तान से श्रृंखला जीती । स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर ने टीम में वापसी की है । दोनों विश्व स्तरीय खिलाड़ी है और आईपीएल में अच्छा खेल रहे हैं ।’’

इसके साथ ही जून में इंग्लैंड दौरे के लिये आस्ट्रेलिया ए टीम का चयन भी किया गया है ।

आस्ट्रेलियाई विश्व कप टीम :

आरोन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, शान मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कारे, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, झाय रिचर्डसन, नाथन कूल्टर नाइल, जासन बेहरेनडोर्फ, नाथन लियोन, एडम जाम्पा ।

आस्ट्रेलिया ए टीम :

ट्रेविस हेड (कप्तान), मैथ्यू वेड, विल पुकोवस्की, पीटर हैंडस्कांब, एश्टोन टर्नर, मिश मार्श, डीआर्सी शार्ट, कुर्टिस पीटरसन, एश्टोन एगर, माइकल नासिर, जेम्स पेटिंसन, जोश हेजलवुड, केन रिचर्डसन, सीन एबोट ।

DO NOT MISS