Cricket News

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में टीम इंडिया को बड़ा झटका, तीन हफ्तों के लिए बाहर हुए शिखर धवन

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

आईसीसी 2019 वर्ल्ड कप में भारत को बड़ा झटका लगा है। सलामी बल्लेबाज चोट के कारण 3 हफ्ते के लिए टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं।  इसका मतलब ये है कि धवन न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैचों में टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। बता दें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में शिखर धवन ने शानदार 117 रन की पारी खेली थी।

दरअसल, शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे। उनके अंगूठे में फ्रैक्चर बताया जा रहा है। जिसके चलते उन्हें टीम से बाहर रखा गया है। धवन अब तीन हफ्ते तक कोई मैच नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में यह तय है कि 13 जून को न्यूजीलैंड और 16 जून को पाकिस्तान से होने वाले बड़े मैचों के पहले ही टीम इंडिया को यह झटका लगा है।

जानकारी के अनुसार बैकअप खिलाड़ी के तौर पर रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर का नाम पर चर्चा हो रही है। वहीं एक्सपर्ट के अनुसार अब उनकी जगह केएल राहुल टीम इंडिया की ओर से पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

गौरतलब है कि रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में टीम इंडिया की जीत के नायक रहे धवन तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल की गेंद  पर चोट लग गई थी। लेकिन उन्होंने दर्द की परवाह न करते हुए अपनी पारी जारी रखी और 109 गेंदों में 119 रनों की पारी खेली। इसके बाद धवन चोट की वजह से फील्डिंग करने नहीं उतरे और उनकी जगह रवींद्र जड़ेजा ने पूरे 50 ओवर फिल्डींग की। 

यह भी पढ़े- धवन ने की वकालत, कहा- ''पंड्या की मौजूदगी से बनने वाला संतुलन टीम के लिए जरूरी''

यह भी पढ़े- शिखर धवन के आउट होने पर बांग्लादेशी खिलाड़ी ने किया नागिन डांस, फिर भारतीय दर्शकों ने लिए ऐसे मजे..

DO NOT MISS