Cricket News

World Cup 2019- बारिश ने फिर डाला खलल, मैच खत्म होने से पहले ही पूर्व पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने दी भारत को जीत बधाई

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप मैच में रविवार को यहां दूसरी बार बारिश ने खलल डाला। 

पाकिस्तान ने भारत के पांच विकेट पर 336 रन के जवाब में जब 35 ओवर में छह विकेट पर 166 रन बनाये थे तब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। पाकिस्तान को जीत के लिये अभी 15 ओवर में 171 रन चाहिए। भारत डकवर्थ लुइ्रस पद्वति से अभी 86 रन आगे है। 

वहीं  पाकिस्‍तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी  ने ट्वीट कर भारत को जीत की बधाई भी दे दी। 

बता दें इससे पहले पाकिस्तान के लिए इमाम उल हक 7 रन बनाकर आउट हुए. विजय शंकर ने अपनी पहली वर्ल्ड कप गेंद पर इमाम को एल्बीडब्ल्यू को आउट किया. इसके बाद बाबर आजम और फखर जमां ने दूसरे विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी की। फखर जमां ने अर्धशतक जमाया लेकिन बाबर आजम अर्धशतक से चूक गए. कुलदीप यादव ने बाबर को 48 पर बोल्ड किया. इसके बाद फखर जमां भी 62 रन पर कुलदीप यादव का शिकार बने। 27वें ओवर में हार्दिक पंड्या ने पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को लगातार दो गेंदों पर आउट किया. इसके बाद विजय शंकर ने सरफराज अहमद को 12 रन पर बोल्ड किया।

आपको बता दें 336 रन भारत का पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर है। पाकिस्तान कभी वर्ल्ड कप में इतना बड़ा लक्ष्य हासिल नहीं कर सका है। भारत के लिए सबसे ज्यादा रोहित शर्मा ने 140 और के एल राहुल ने 57 रनों की पारी खेली. हार्दिक पंड्या 26 रन बनाकर आउट हुए। धोनी 1 ही रन बना सके। विराट कोहली ने 77 रन बनाए।

इससे पहले रोहित शर्मा ने 85 गेंदों में शतक ठोका। उन्होंने इस वर्ल्ड कप में दूसरा शतक लगाया. वहीं वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाने वाले वो पहले भारतीय ओपनर बने। रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दो शतक लगाने वाले पहले भारतीय हैं। इसके साथ ही उन्होंने लगातार पांच पारियों में 50 से ज्यादा रनों की पारी खेलने का कारनामा भी किया है।

DO NOT MISS