Cricket News

47 साल के हुए सचिन तेंदुलकर, सेलिब्रिटीज ने दी शुभकामनाएं

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

क्रिकेट जगत के लीजेंड कहे जाने वाले सचिन रमेश तेंदुलकर का आज जन्मदिन है। 14 साल की उम्र से ही उनके बल्ले का जादू कायम हैं। अपने 24 साल के करियर में उन्होंने कई महारथियों के रिकॉर्ड तोड़े हैं।

आज उनका जन्मदिन है तो पूरा देश उन्हें शुभकामनाएं दे रहा है। क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा-“यह सच है कि ये महान व्यक्ति बल्लेबाजी करते समय भारत का समय रोक सकता था। लेकिन सचिन पाजी के करियर की सबसे बड़ी प्रेरणा इन दो तस्वीरों में सम्‍मिलित है। ऐसे मुश्किल समय में ये याद रखना जरूरी है कि हर विपत्ति के बाद जीत होती है।”

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने भी सचिन को बधाई दी। उन्होंने लिखा-“हैप्पी बर्थडे, बॉसमैन। खेल में आपने जो विरासत छोड़ी है वह अमर है। भगवान इस चैम्प को आशीर्वाद दे।”

युवराज सिंह ने मास्टर ब्लास्टर को विश करते हुए लिखा-“भगवान करे आपकी ज़िन्दगी आपके रिकार्ड्स की तरह ही चमकती रहे और अपने महान कामों के जरिये आप ऐसी करोड़ो लोगों को प्रेरित करें। बहुत बहुत शुभकामनाएं और ढेर सारा प्यार।”

गायक कैलाश खेर ने लिखा-“जब मैंने इस चमत्कारी फिल्मी दुनिया में कदम रखा था तो लोग मुझे कहते कि मैं सचिन की तरह दिखता हूँ और नुसरत की तरह गाता हूँ। दोनों तारीफें सुनकर मेरी ख़ुशी दोगुनी हो जाती थी। भारत देश को आप पर गर्व है। हमारे प्यारे भारत रत्न। हमारे समय में इन्हें भेजने के लिए धन्यवाद भगवान।”

बीसीसीआई ने भी सचिन को विश करते हुए उनके एक मैच की क्लिप साझा की है जिसमें वह 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार पारी खेलते नजर आ रहे हैं। सचिन ने अपनी ये पारी 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के पीड़ितों को समर्पित की थी।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने लिखा-“उस इंसान को जन्मदिन की शुभकामनाएं जिनके क्रिकेट के जूनून ने कई लोगों को प्रेरित किया है। आपका आने वाला साल शानदार रहे पाजी।”

बता दें कि सचिन को क्रिकेट की दुनिया में अभूतपूर्व योगदान देने के लिए भारत रत्न से भी नवाजा गया है। ये सम्मान हासिल करने वाले वह सर्वप्रथम खिलाड़ी और सबसे कम उम्र के व्यक्ति हैं। साथ ही उन्हें पद्म विभूषण और पद्मा श्री से भी सम्मानित किया जा चुका है। 

इस दौरान, क्रिकेट चैंपियन के जन्मदिन को स्पेशल बनाने के लिए स्टार स्पोर्ट्स एक कार्यक्रम प्रसारित कर रहा है जिसमें मास्टर ब्लास्टर की सभी शानदार पारियां दिखाई जाएंगी।

साक्षी बंसल की रिपोर्ट