Credit- @IPL/Twitter
Credit- @IPL/Twitter

Cricket News

CSK Vs RR, IPL 2019: महेंद्र सिंह धोनी की आतिशी पारी के दम पर चेन्नई की जीत की हैट्रिक

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

कठिन पिच पर राजस्थान रायल्स की अनुशासित गेंदबाजी के सामने जबर्दस्त धीरज दिखाते हुए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 46 गेंद में नाबाद 75 रन बनाये जिसकी बदौलत आईपीएल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रायल्स को आठ रन से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की । 
 
धोनी ने संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए टीम को पांच विकेट पर 175 रन तक पहुंचाया । जवाब में रायल्स की टीम आठ विकेट पर 167 रन ही बना सकी और यह उनकी लगातार तीसरी हार थी । 
 
बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर ने 44 रन की साझेदारी करके उम्मीद जगाई लेकिन ड्वेन ब्रावो ने आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी की जबकि रायल्स को 12 रन की जरूरत थी । 
 
पिछले मैच में यहां टर्निंग पिच थी लेकिन आज यह बल्लेबाजों के लिये अलग तरह की चुनौती साबित हुई । इस पर शुरूआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिली और स्ट्रोक्स खेलना आसान नहीं था । 
 
धोनी ने जयदेव उनादकट के आखिरी ओवर में 28 रन लिये जो आईपीएल के इतिहास का तीसरा सबसे महंगा ओवर था । चेन्नई ने आखिरी तीन ओवर में 60 रन बनाये । धोनी ने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के जड़े और ये सभी छक्के उनादकट के आखिरी ओवर में पड़े । 
 
इससे पहले सुरेश रैना (36) और धोनी ने चौथे विकेट के लिये 61 रन की साझेदारी की । धोनी ने वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो के साथ भी 56 रन जोड़े । 
 
रायल्स के तेज गेंदबाजों की तिकड़ी जोफ्रा आर्चर, धवल कुलकर्णी और बेन स्टोक्स ने अनुशासित गेंदबाजी की । उन्होंने पावरप्ले में सिर्फ 29 रन देकर चेन्नई के शीर्ष तीन बल्लेबाजों को आउट किया । इसके बाद धोनी और रैना क्रीज पर आये । 
 
दोनों ने इक्के दुक्के रन लेकर रनगति को आगे बढाये रखा । दस ओवर में चेन्नई का स्कोर सिर्फ 55 रन था और सात ही चौके लगे थे । 
 
इसके बाद रैना और धोनी ने हाथ खोले और टीम को संकट से निकाला । रैना को उनादकट ने पवेलियन भेजा । 
 
रायल्स के लिये स्टीव स्मिथ (30) और राहुल त्रिपाठी (39) ने चौथे विकेट के लिये 61 रन जोड़े । इमरान ताहिर ने दोनों को पवेलियन भेजकर रायल्स की वापसी की उम्मीदों पर लगभग पानी फेर दिया । बेन स्टोक्स ने 26 गेंद में 46 रन बनाये लेकिन जब आखिरी ओवर में 12 रन चाहिये थे तो वह पहली ही गेंद पर आउट हो गए । इस ओवर में तीन ही रन बने । 

DO NOT MISS