PC - ANI
PC - ANI

Cricket News

भारत Vs पाक विश्व कप मैच पर विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, कहा- जो देश चाहता है वही करेंगे

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:


विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पुलवामा में शहीद जवानों के परिवादों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना है , जिन्होंने पुलवामा आतंकी हमले में अपनी जान गंवाई । हम उनके साथ खड़े हैं ।  वहीं पाकिस्तान से मैच को विराट कोहली ने कहा कि हम जनता की भावनाओं के साथ है। जो देश चाहता है वहीं करेंगे। विराट ने कहा सरकार और बीसीसीआई इस मामले में फैसला करें।

बता दें विराट कोहली विशाखापट्टनम में हैं । वहां ऑस्ट्रिलया के खिलाफ पहले टी -20 मैच के लिए भारतीय टीम ने तैयारियां शुरू कर दी है । शनिवार को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली नेट पर प्रैक्टिस करने नजर आए । इससे पहले टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी नेट पर प्रैक्टिस की । इधर हैदराबाद में ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ियों ने भी अभ्यास किया था । 

इससे पहले रिपब्लिक भारत ने शनिवार सुबह कप्तान विराट कोहली से पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाक से मैच पर सवाल किए। जिस पर विराट कोहली ने चुप्पी साध ली ।

इस दौरान विराट कोहली से जब रिपब्लिक भारत के रिपोर्टर पीयूष ने उनसे भारत -पाक मैच को लेकर सवाल पूछा कि क्या दो देश भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप 2019 में होने वाला मैच को खेलना चाहिए। जो मैनचेस्टर में 16 जून को खेला जाना है । इसपर विराट कोहली ने कोई जवाब नहीं दिया। 

बता दें शुक्रवार को रिपब्लिक भारत ने भारतीय टीम के चार खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा , कुलदीप यादव और मंयक अग्रवाल से बात की थी। हालांकि , उन चारो खिलाड़ियों ने सवाधानी बरतते हुए कहा कि कोई भी रुख न अपनाते हुए कहा कि उन्हें ऐसा कुछ भी कहने की इजाजत नहीं है ।

इधर शुक्रवार को सीओए ने बैठक में इस बार में बीसीसीआई से चर्चा की । हांलाकि बैठक में कोई ठोस निर्णय नहीं लिया जा सका और सारी बात एक तरह से सरकार के साथ चर्चा पर आकर टिक गई । बीसीसीआई ने आईसीसी को लिखे पत्र में कहा कि पाकिस्तानी आंतकी संगठन द्वारा पुलवामा में किए गए दुर्दांत आतंकि हमले में देश के 44 सुरक्षा जवानके शहीद होने के बाद बीसीसीआई सीसीआई आपको यह पत्र अपनी चिंता और भावनाएं साझा करने के लिए लिख रहा है। इस आतंकी हमले के बाद बीसीसीआई आगामी आईसीसी विश्नकप 2019 में भाग लेने वाले टीम के खिलाड़ियों,अधिकारियों और मैच ऑफीशियल्स की सुरक्षा को लेकर चितिंत है।

याद दिला दें कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच वर्ल्‍डकप-2019 का यह मैच 16 जून को खेला जाना है.

DO NOT MISS