India vs West Indies 2018  , BCCI Twitter
India vs West Indies 2018 , BCCI Twitter

Cricket News

विराट कोहली को 'गुस्सा' दिलाने वाले अजीबोगरीब रनआउट पर रविंद्र जडेजा ने खोला राज!

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

राजकोट में भारत और वेस्टइंडीज में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का दूसरा दिन भारत के नाम रहा. दूसरे दिन भारतीय अलराउंडर रविंद्र जडेजा अचूक थे. उन्होंने न केवल अपनी पहली टेस्ट शतक लगाई, बल्कि एक विकेट भी लिया और रन आउट आउट किया और भारत इस मैच में मजबूत स्थिति में दिख रहा है. लेकिन कप्तान विराट कोहली की रविंद्र जडेजा पर रिएक्शन बताता है कि विराट जीत के लिए कितने भावुक हैं. यह घटना मैच के 12 वें ओवर में हुई जब विंडीज़ के बल्लेबाज सुनील एम्ब्रिस और सिमोन हेटमीर के बीच तलमेल ना होने के चलते सिमोन हेटमीर को 10 रन के निजी स्कोर पर पेवेलियन जाना पड़ा, जिसका कारण था रविंद्रा जाडेजा की हिट.. 

कोहली को निराश करने वाला पूरा घटना को विस्तार से बताते हुए जडेजा ने कहा कि दोनों बल्लेबाज एक ही छोर पर थे, इसलिए मैंने सोचा कि मैं आराम से उन्हें स्टंप पर जाकर आउट कर सकता हूं. तो मैं स्टंप की तरफ चल कर जा रहा था. मुझे नहीं पता था कि हेटमीर दूसरे छोर से भागना शुरू कर देंगे. 

जाडेजा ने आगे कहा कि , "मुझे नहीं लगता कि अगर मैंने स्टंप को हिट नहीं किया होता तो क्या होता, लेकिन मैंने स्टंप की तरफ बॉल मारी और वो किस्मत से स्टंप पर जाकर लगी." 

अपनी पहली टेस्ट शतक के बारे में बात करते हुए, जडेजा ने कहा, ‘‘यह विशेष है क्योंकि पूर्व में मैं 80 और 90 के पार पहुंचने के बाद आउट हो जाता था. आज मैं चिंतित नहीं था और किसी तरह का ढीला शाट नहीं खेलना चाहता था. मैं उमेश और शमी से बात करता रहा और खुद से कहा कि शतक पूरा होने तक मुझे खेलते रहना है.’’ 

शतक पूरा करने के बाद उन्होंने हमेशा की तरह तलवार की तरह बल्ला हिलाकर इसका जश्न मनाया

जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ 86 और 90 रन बनाए लेकिन वह पिछले 37 टेस्ट और 140 वनडे में कभी तिहरे अंक तक नहीं पहुंच पाए थे. उन्होंने आखिर अपने घरेलू मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की और इस पारी को अपनी स्वर्गीय मां को समर्पित किया.

DO NOT MISS