Cricket News

Video: खतरनाक बाउंसर से चोटिल हुए पाकिस्तानी क्रिकेटर इमाम उल हक, जाना पड़ा अस्पताल

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज 'इमाम उल हक' शुक्रवार को अबू धाबी में हो रहे न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे ODI क्रिकेट मैच के दौरान बुरी तरह चोटिल हो गए. दरअसल 22 साल के युवा क्रिकेटर इमाम पाकिस्तान की तरफ से ओपनिंग करने उतरे थे. न्यूजीलैंड ने इस मैच में पाकिस्तान को 210 रनों का टारगेट दिया था. 210 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान बल्लेबाजी कर रही थी. कुछ ही ओवर बीते थे. क्रीच पर बल्लेबाज 'इमाम उल हक' मौजूद थे. ओवर की पहली गेंद पर इमाम एक खतरनाक बाउंसर के शिकार हो गए. 

चोट लगते ही इमाम की हालत खराब हो गई. वो ग्राउंड में ही लेट गए. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. ये घटना 13वें ओवर के पहले गेंद की है. न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन ने एक शानदार बाउंसर फेंका, जो सलामी बल्लेबाज इमाम के हेलमेट के ग्रिल तक पहुंच लगा. चोट लगने के बाद मेडिकल टीम ग्राउंड में आई और उन्हें मैच से रिटायर होना पड़ा. इसके बाद इमाम को मैदान से बाहर ले जाया गया. 

हालांकि कुछ ही देर बाद उनके साथी शोएब मलिक ने ट्विटर पर उनके साथ एक मुस्कुराते हुए तस्वीर शेयर की और बताया कि इमाम उल हक ठीक हैं और उन्हें गंभीर चोट नहीं आई थी. जिसके बाद उनके समर्थकों ने राहत की सांस ली. 

बता दें, इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 209 रन बनाए थे. जिसमें शाहीन अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 38 रन देकर 4 विकेट चटकाए. इसके अलावा बॉलर हसन अली ने भी उनका अच्छा साथ दिया और 59 रन देकर 2 टिकेट हासिल किया था. 

एक आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने सकारात्मक शुरुआत की और 41वें ओवर में ही 6 विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया. जीत के साथ ही 3 मैचों की सीरीज में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड से 1-1 की बराबरी कर ली.

DO NOT MISS