Cricket News

सरफराज को चार मैचों के लिए निलंबित करने के ICC के फैसले से PCB निराश

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी के उस फैसले पर निराशा जताई है जिसमें कप्तान सरफराज अहमद को नस्ली टिप्पणी के मामले में चार मैचों के लिए प्रतिबंधित किया गया है।

पीसीबी ने कहा कि उसे लगा की दक्षिण अफ्रीकी आलराउंडर एंडिले फेलुकवायो से सरफराज के माफी मांगने के बाद यह मामला निपट गया है। 

आईसीसी ने रविवार को दक्षिण अफ्रीकी आलराउंडर एंडिले फेलुकवायो के खिलाफ उनकी नस्ली टिप्पणी के लिए प्रतिबंधित किया गया है। सरफराज ने स्वीकार कर लिया है कि मंगलवार को डरबन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान हुई घटना से उन्होंने आईसीसी की खिलाड़ियों की नस्ली रोधी संहिता का उल्लंघन किया है। सरफराज को इस मामले में शैक्षिक कार्यक्रम से गुजरना होगा । 

आईसीसी के फैसले के बाद पीसीबी ने एक बयान जारी कर सरफराज के निलंबन पर हैरानी जताई है। 

इस बयान में कहा गया, ‘‘आईसीसी के फैसले से पीसीबी को काफी निराशा हुई है। पीसीबी को लगा था कि सरफराज के सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के बाद दोनों खिलाड़ियों और दोनों बोर्ड के बीच यह मामला सुलझ गया है । उनकी माफी को उस खिलाड़ी (फेलुकवायो) और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने स्वीकार कर लिया था।’’ 

इसे भी पढ़ें - ICC अवॉर्ड्स में कोहली का जलवा: टेस्ट, वनडे टीमों के कप्तान घोषित, इन भारतीयों को भी मिली जगह

बयान के मुताबिक, ‘‘पीसीबी इस मुद्दे को आईसीसी के मंचों पर उठाएगा जिससे उसकी संहिता में सुधार किया जा सके और सजा देने की जगह मामले को आपसी सहमति से सुलझाया जा सके। इसके साथ ही पीसीबी यह भी साफ करना चाहेगा कि नस्ली टिप्पणियों और व्यवहार को वह बर्दास्त नहीं करेगा।’’ 

पीसीबी ने इसके साथ ही घोषणा की कि सरफराज दक्षिण अफ्रीका दौरे से स्वदेश लौट आएंगे।

पाकिस्तान ने सरफराज की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को टीम में शामिल किया है जबकि अनुभवी शोएब मलिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला के अंतिम दो एकदिवसीय और दो टी20 में कप्तानी की जिम्मेदारी सौपी गई है। 

DO NOT MISS