Cricket News

#MeToo: राहुल जौहरी की बढ़ी मुश्किलें, ICC बैठक में हिस्सा नहीं लेना तय

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल जौहरी सिंगापुर में आईसीसी की होने वाली आगामी बैठक में भाग नहीं लेने के लिए रविवार को बाध्य हो गए. प्रशासकों की समिति (सीओए) ने आरोपों के स्पष्टीकरण के लिए उन्हें और समय देने का उनका अनुरोध ठुकरा दिया. सीओए प्रमुख विनोद राय ने पीटीआई को बताया कि बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी बैठक में बोर्ड का प्रतिनिधित्व करेंगे. बैठक सिंगापुर में 16 से 19 अक्टूबर को होनी है.

राय ने कहा, ‘‘राहुल ने विस्तृत स्पष्टीकरण के लिए 14 दिन का समय मांगा था क्योंकि उन्होंने कहा था कि वह अपनी विधिक टीम के साथ काम कर रहे हैं और क्योंकि उन्हें सिंगापुर में 16..19 अक्टूबर तक होने वाली आईसीसी की बैठक में हिस्सा लेना है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यद्यपि मैंने राहुल को स्पष्ट रूप से कहा कि मैं इस मुद्दे को 14 दिन तक खिंचने नहीं दे सकता क्योंकि इससे बीसीसीआई कार्यालय प्रभावित होगा. चूंकि वह अब अपने वकीलों के साथ चर्चा करना चाहते हैं, मैंने उन्हें आईसीसी बैठक से छूट की इजाजत दे दी.’’ चौधरी पहले ही सिंगापुर पहुंच चुके हैं. 

बता दें, #MeToo मुहिम के तहत एक महिला पत्रकार ने BCCI के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. 2016 में बीसीसीआई में आने से पहले जौहरी डिस्कवरी नेटवर्क एशिया पैसिफिक (दक्षिण एशिया) के कार्यकारी उपाध्यक्ष थे. उन पर महिला पत्रकार ने नौकरी देने के बदले फायदा उठाने के इल्जाम लगाए हैं.

राहुल जौहरी के अलावा क्रिकेट जगत में इससे पहले श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर अर्जुन राणातुंगा और लसिथ मलिंगा पर भी इस तरह के आरोप लग चुके हैं. 

इसे भी पढ़ें: #MeToo: विक्की कौशल के पिता श्याम कौशल पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप

बता दें, कुछ दिन पहले तनुश्री दत्ता के द्वारा नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाया गया था. उसके बाद से ही कई अन्य महिलाओं के द्वारा अपनी बातों को ट्विटर के माध्यम से कहा जा रहा है. #MeToo मुहिम के तहत जिन लोगों के नाम आए हैं उनकी लिस्ट काफी लंबी है. अभी तक इस लिस्ट में फिल्म एक्टर आलोक नाथ, सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य, लेखक चेतन भगत, राजनेता और पत्रकार रहे एमजे अकबर, फिल्म डायरेक्टर साजिद खान, डायरेक्टर करीम मोरानी, विकास बहल जैसे लोगों के नाम आ चुके हैं.

DO NOT MISS