PC- TWITTER
PC- TWITTER

Cricket News

भारत से विश्व कप में पहली बार नहीं हारे, चलता है : सरफराज

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद विश्व कप में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से मिली हार से चिंतित नहीं है और उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को अच्छे प्रदर्शन का यकीन है ।

पाकिस्तान ने अभी तक पांच में से एक ही मैच जीता है लेकिन भारत से 89 रन से मिली हार के बाद उसे काफी आलोचना झेलनी पड़ रही है । 

सरफराज ने कहा कि वह पहली बार विश्व कप में भारत से नहीं हारे है और यह सब चलता है । 

उन्होंने आईसीसी की वेबसाइट पर कहा ,‘‘ भारत के खिलाफ मैच के बाद से भी सब कुछ ठीक है ।’’ 

उन्होंने कहा ,‘‘मनोवैज्ञानिक रूप में भारत के खिलाफ हारने से पाकिस्तान के कप्तान पर काफी दबाव पड़ता है । लोगों को लगता है कि हम हार गए लेकिन हम विश्व कप में पहली बार हम भारत से नहीं हारे । यह सब चलता है । उम्मीद है कि हम वापसी करेंगे ।’’ 

भारत से हारने के एक सप्ताह बाद पाकिस्तानी टीम यह मैच खेलेगी । 

सरफराज ने कहा ,‘‘ भारत से मिली हार हमारे लिये कठिन थी लेकिन मैच के बाद हमने अपने खिलाड़ियों को दो दिन का आराम दिया । उसके बाद से हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं ।’’ 

उन्होंने कहा ,‘‘ टीम का मनोबल काफी ऊंचा है । हम मैच दर मैच फोकस कर रहे हैं और उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका को हरायेंगे । अभी हमारे लिये दरवाजे बंद नहीं हुए हैं ।’’ 
 

बता दें सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के एक और लाजवाब शतक से बड़ा स्कोर बनाने वाले भारत ने रविवार को मैनचेस्टर में पाकिस्तान को डकवर्थ लुईस पद्वति से 89 रन से करारी शिकस्त देकर विश्व कप में अपने इस चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ विजय अभियान 7-0 पर पहुंचा दिया। जिसके बाद से पाकिस्तान टीम आलोचकों के निशाने पर आ गई है।

लेकिन पाकिस्तानी फैंस को अपनी टीम की हार इस कदर नगावार गुजरी की वो पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मालिक की पत्नी और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के साथ सोशल मीडिया पर अभद्रता पर उतर आए। पाकिस्तान की बुरी तरह हार के बाद एक वीडियो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसमें भारत के खिलाफ जीरो पर आउट होने वाली शोएब मालिक, सानिया मिर्जा और अन्य पाकिस्तानी खिलाड़ी शीशा प्लेस में बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो के वायरल होने के बाद से यूजर शोएब की खराब पारी के लिए सानिया मिर्जा को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। 

एक यूजर ने लिखा, "क्या आप मानते हैं कि पाकिस्तान के क्रिकेट को नष्ट करने के लिए सानिया मिर्ज़ा को भारत द्वारा शामिल किया गया था, महत्वपूर्ण मैच शुरू होने से पहले, वह शीर्ष खिलाड़ियों को शीशा और आनंद लेने के लिए ले गई थी? क्या इसमें जांच की आवश्यकता है?

( इनपुट-भाषा से भी )

DO NOT MISS