(PIC: Northern Districts/Twitter)
(PIC: Northern Districts/Twitter)

Cricket News

VIDEO: इन दो बल्लेबाजों ने एक ही ओवर में ठोके 43 रन, बनाया अनोखा रिकॉर्ड

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

यूं तो क्रिकेट की दुनिया में आए दिन कोई ना कोई रिकॉर्ड टूटता रहते हैं, लेकिन कुछ रिकॉर्ड ऐसे भी होते जिन पर शायद ही यकीन हो. ऐसा ही कुछ करानामा न्जूजीलैंड के दो बल्लेबाजों ने कर दिखाया है. दूसरी तरफ सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के मीडियम पेसर विलेम लुडिक के नाम ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है जो शायद ही कोई गेंदबाज अपने नाम करना चाहे.  

दरअसल नार्दर्न डिस्ट्रिक्ट घरेलू क्रिकेट में विलेम लुडिक का ही वो ओवर था जिसमें दोनों बल्लेबाजों ने 43 रन बनाए. बता दें यह मैच न्यूजीलैंड में खेला गया था. 

नार्दर्न डिस्ट्रिक्ट के बल्लेबाज जो कार्टर और ब्रेट हैंप्टन ने एक ही ओवर में 6 छक्के जड़ दिए जिसमें दो छक्के ऐसे थे जो नॉ बॉल पर आए. फर्स्ट क्लास मैच में छह छक्कों के साथ एक चौक्का भी लगा और एक सिंगल आया. कार्टर ने 102 नाबाद रन बनाए और हैंप्टन 95 रन बनाकर आउट हुए. 

50 ओवर के निर्धिरित खेल में  नार्दर्न डिस्ट्रिक्ट ने सात विकेट पर 313 रन का लक्ष्य दिया और नार्दर्न डिस्ट्रिक्ट से जीत भी लिया. 

यह भी पढ़ें - VIDEO: ट्रेंट बोल्ट की हैट्रिक, न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त....


मैच खत्म होने के बाद बल्लेबाज हैंप्टन ने कहा कि उस वक्त ऐसी स्थिति बन गई थी कि हर बॉल पर मारना था. लेकिन उस ही ओवर में हमें कुछ नो बॉल मिली जिसके चलते एक ही ओवर में 43 रन बन सके.

बता दें कि इससे पहले रवि शास्त्री और गैरी सोबर्स ने तिलक राज और मैलकम नैश के ओवरों में छह-छह छक्के लगाए थे. यह फर्स्ट क्लास मैच की बात है. 

यह भी पढ़ें - शादी के बाद विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने मनाई पहली दिवाली, लिखा ये मैसेज

वहीं दक्षिण अफ्रिका के बल्लेबाज हर्शेल गिब्स ने 2007 विश्वकप के दौरान नीदरलैंड के खिलाफ एक मैच में 6 छक्के लगाए. नीदरलैंड की तरफ से डॉन वॉन बुंगे गेंदबाजी करा रहे थे.  यह किसी भी अंतरराष्ट्रिय मैच में एक ओवर के दौरान लगाए गए सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड था.
 


 

DO NOT MISS