PC-ANI
PC-ANI

Cricket News

BCCI की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी का नाम नहीं

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

भारतीय किक्रेट कंट्रोल बोर्ड ने गुरुवार को अपने सलाना कॉन्ट्रेक्ट का ऐलान कर दिया है। इस लिस्ट में चौकाने वाली बात यह है कि इसमें महेंद्र सिंह धोनी का नाम किसी भी कैटीगरी में शामिल नहीं है। बीसीसीआई ने अक्टूबर 2019 से सिंतबर 2020 के लिए कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी किया है ।  याद दिला दें कि वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच के बाद से धोनी ने कोई भी मैच नहीं खेला। 

बीसीसीआई ने गुरुवार को अपने सालाना कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट का ऐलान किया जो कि अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 तक जारी रहेगा। इस लिस्ट में उन सभी तीस खिलाड़ियों के नाम हैं जो टीम इंडिया के लिए हर तरह के फॉर्मेट में खेलते हैं।

बीसीसीआई की ओर से जारी कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में ग्रेड A+ की लिस्ट में तीन खिलाड़ी शामिल हैं, जिन्हें सालाना 7 करोड़ रुपये मिलेंगे। इनमें भारतीय कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं।  वहीं इस सलाना अनुबंध में सैनी, मयंक, श्रेयस, वाशिंगटन और दीपक चाहर को जगह दिया गया है।

भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े नामों में से एक धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में 2007 में टी20 विश्व कप और भारत में 2011 वनडे विश्व कप जीता है । उन्होंने 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी20 मैच खेलकर करीब 17000 रन बनाये और विकेट के पीछे 829 शिकार किये ।

बीसीसीआई के 2019 . 2020 के केंद्रीय अनुबंध :

ग्रेड ए प्लस : विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह

ग्रेड ए : आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, शिखर धवन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, कुलदीप यादव, ऋषभ पंत

ग्रेड बी : रिधिमान साहा, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पंड्या, मयंक अग्रवाल

ग्रेड सी : केदार जाधव, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, मनीष पांडे, हनुमा विहारी, शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर ।
 

यह भी पढ़े - शास्त्री ने टी20 विश्व कप में विकेटकीपिंग पर कहा, धोनी और राहुल भी विकल्प

यह भी पढ़े - धोनी की कमी को पूरा करने की कोशिश में पंत खुद पर दबाव डाल रहे: एमएसके प्रसाद

DO NOT MISS