Cricket News

INDvsENG: करुण नायर को नहीं मिली प्लेइंग XI में जगह, तो भड़क उठे सुनील गावस्कर, लगाए ये गंभीर आरोप

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में मध्यक्रम के बल्लेबाज करुण नायर को ना खिलाने को लेकर टीम इंडिया के फैसले की कड़ी आलोचना की हैं. बता दें, इंग्लैड जाने वाली 18 सदस्यीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन भारत ने पहले चार मैचों में हार्दिक पांड्य को खेलने का मौका दिया. लेकिन जब भारत ने पांड्य को ड्रॉप किया, लेकिन उनकr जगह आंध्र प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले हनुमा विहारी को मौका दिया गया, जिनका फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 59% का एवरेज था.  

लेकिन गावस्कर इस बात को लेकर काफी गुस्से में दिखे कि भारत ने करुण नायर जैसे बल्लेबाज को खेलने का मौका नहीं दिया, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी पारी में ट्रिपल सेंचुरी मारी थी. 

उन्होंने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि ऐसा कोई भी तर्क नहीं, जो मुझे संतुष्ट करें. करुण नायर को मौका क्यों नहीं दिया गया. मुझे पता है कि वह आपका पसंदीदा खिलाड़ी नहीं रहा है. आप उसे खिलाना नहीं चाहते. वो ट्रिपल सेंचुरी लगता है और आप उसे उसे पुणे में जयंत यादव के लिए बाहर कर देते हैं.

'कुछ खेलों में [ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के बाकी हिस्सों में] विफल रहता है. आप उसे टीम से बाहर कर देते हैं. आप उन्हें टीम में वापस लाए हैं. यह चयनकर्ता हो सकता है जिन्होंने नायर को टीम में वापस लाए हैं. लेकिन टीम मैनेजमेंट वो शायद इतने पंसद नहीं हो, इसलिए उन्हें इस सीरीज में खेलने का मौका नहीं दिया है .'

उन्होंने आगे करुण नायर की तारिफ करते हुए कहा कि कितने भारतीय बल्लेबाज ट्रिपल सेंचुरी बनाने में सफल हुए हैं? वीरेंद्र सहवाग दो बार और करुण नायर एक बार . आप उस आदमी को मौका नहीं देते हैं. तो आप उसे क्या कहने की कोशिश कर रहे हैं ? 'देखो, हमें नहीं लगता कि आप एक अच्छे खिलाड़ी हैं ? '

लेकिन सुनील ने आगे हनुमा विहारी को शुभकामनाएं दी. लेकिन साथ उन्होंने कहा कि करुण नायर को टीम प्रबंधन से ये पूछने का अधिकार है कि उसने ऐसा क्या गलत किया कि उसे टीम में जगह नहीं मिल रही है .   

DO NOT MISS