Shikhar Dhawan (File Photo | PTI)
Shikhar Dhawan (File Photo | PTI)

Cricket News

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान: चोटिल धवन हुए बाहर, सैमसन को मिली टीम में जगह

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन घुटने की चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला से बाहर हो गए जिनकी जगह संजू सैमसन को मौका दिया गया है । धवन को सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में महाराष्ट्र के खिलाफ मैच के दौरान बायें घुटने में चोट लगी थी ।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा ,‘‘ बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने मंगलवार को उसकी चोट की समीक्षा की । उसे कुछ और समय आराम देने की सलाह दी गई है ताकि वह पूरी तरह से चोट से उबर जाये ।’’

इसमें कहा गया ,‘‘ अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने उसकी जगह संजू सैमसन को टीम में शामिल किया है ।’’

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टी20 मैच हैदराबाद में छह दिसंबर को खेला जायेगा । बाकी दो मैच तिरूवनंतपुरम (आठ दिसंबर) और मुंबई (11 दिसंबर) को होंगे ।

केरल के सैमसन को बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिये टीम में रखा गया था लेकिन एक भी मैच खेले बिना बाहर कर दिया गया था । इस फैसले की काफी आलोचना हुई थी और पूर्व खिलाड़ियों ने इस पर सवाल उठाये थे ।

तैतीस बरस के धवन वनडे श्रृंखला से पहले फिट हो सकते हैं । हालिया खराब फार्म के कारण वह काफी दबाव में भी हैं । वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे श्रृंखला 15 दिसंबर से शुरू होगी ।

बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों में धवन सिर्फ 91 रन ही बना सके । सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में भी वह कुछ खास नहीं कर सके ।

इस बीच बीसीसीआई ने कहा कि टेस्ट विकेटकीपर रिधिमान साहा के दाहिने हाथ की ऊंगली का आपरेशन हुआ है । बांग्लादेश के खिलाफ दिन रात के टेस्ट के दौरान साहा की ऊंगली में फ्रेक्चर हुआ था ।

बोर्ड ने कहा ,‘‘ बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने हाथ और कलाई के विशेषज्ञ से सलाह ली । उन्हें आपरेशन की सलाह दी गई थी । मुंबई में मंगलवार को उनका सफल आपरेशन हुआ । वह अब बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन करायेंगे ।’’

भारतीय टी20 टीम :

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, संजू सैमसन ।

DO NOT MISS