Cricket News

VIDEO: भारत के पेस अटैक के आगे बेबस हुए कंगारू, खुद देखें ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों का हाल..

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 43 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल करने के बाद दूसरी पारी में चार विकेट पर 132 रन के साथ अपनी कुल बढ़त को 175 रन तक पहुंचाकर भारत के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन अपना पलड़ा कुछ भारी रखा. लेकिन तीनों दिनों के खेल पर नजर डाले तो साफ हैं कि पिच बल्लेबाजों के लिए कहीं से भी आसान नहीं है.  

तीसरे दिन जहां पहले भारतीय बल्लेबाजों की ऑस्ट्रेलियाई बॉलरों ने कड़ी परीक्षा ली. तो दूसरी तरफ भारतीय गेंदबाजों ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी . पिच से मिल रही भरपूर उछाल का इस्तेमाल करते हुए शॉर्टपिच गेंदों से मेजबान बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. शॉर्टपिच गेंदों का सबसे पहला शिकार बने एरॉन फिंच.   उस्मान ख्वाजा का भी कुछ हाल जुदा नहीं था.

चोट लगने के बाद  रिटायर्ड हर्ट एरॉन फिंच

ऑस्ट्रलिया की दूसरी पारी में फिंच और मार्कस हैरिस (20) की मेजबान टीम की सलामी जोड़ी को भारतीय तेज गेंदबाजों ने काफी परेशान किया. लेकिन पारी के 13वें ओवर में मोहम्मद शमी की एक ऐसी ही गेंद एरॉन फिंच के ग्लव्स से जा लगी जिसके चलते अंगुली में चोट लगा बैठे और काफी दर्द के बीच वापस लौटे जिससे चाय का ब्रेक कुछ समय पहले लेना पड़ा. चाय का ब्रेक कुछ समय पहले लेना पड़ा . वह इसके बाद रिटायर्ड हर्ट हो गए और दोबारा बल्लेबाजी करने नहीं उतरे .

हैरिस पर भी बरसा पेस का कहर...

दूसरे सलामी बल्लेबाज  मार्कस हैरिस को भी भारतीय पेस के आगे बहुत परेशानी हुई. दरअसल 8वें ओवर में जसप्रीत बुमराह की एक गेंद सीधा हैरिस के हेलमेट पर जाकर लगी. बुमराम की इस गेंद को हैरिस समझ नहीं पाए. जिसके बाद अंपायर ने एहतियातन मेडिकल टीम को मैदान पर बुला लिया लेकिन हैरिस को ज्यादा चोट नहीं लगी थी और वो जल्द ही बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हो गए थे.   


उस्मान ख्वाजा भी हुए शिकार!

दूसरी ओर मोहम्मद शामी भी गेंदबाजी आग उगल रही थी. वो लगातार छोटी गेंदें फेंककर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को परेशान कर रहे थे. एक ऐसी ही गेंद ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा की उंगलियों पर जा लगी. हालांकि उन्हें कोई चोट नहीं लगी.

DO NOT MISS