Pic Credit- BCCI/ Twitter
Pic Credit- BCCI/ Twitter

Cricket News

INDIA VS BANGLADESH: मयंक अग्रवाल की दमदार बल्लेबाजी, भारत के तीन विकेट पर 188 रन

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने अपनी शानदार फार्म जारी रखते हुए शुक्रवार को यहां तीसरे टेस्ट शतक की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये जिससे भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन कप्तान विराट कोहली के जल्दी आउट होने के बावजूद तीन विकेट पर 188 रन बनाये।

बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 150 रन पर सिमट गयी थी। इस तरह से भारत ने अब 38 रन की बढ़त हासिल कर ली है।

अग्रवाल ने कमजोर गेंदबाजी आक्रमण का पूरा फायदा उठाया तथा अभी वह 91 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनकी पारी में 13 चौके और मेहदी हसन पर लगाया गया छक्का शामिल है। उन्होंने चेतेश्वर पुजारा (72 गेंदों पर 54 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिये 91 रन की साझेदारी की। वह उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (नाबाद 35) के साथ चौथे विकेट के लिये अब तक 69 रन जोड़ चुके हैं।

कोहली की बल्लेबाजी देखने के लिये स्टेडियम में पहुंचे लगभग 10,000 दर्शकों को हालांकि निराशा हाथ लगी। बांग्लादेश की तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले अबु जायेद (58 रन देकर तीन विकेट) ने उन्हें खाता भी नहीं खोलने दिया।

पारी के शुरू में जायेद ने आफ कटर की और जब पगबाधा की उनकी अपील ठुकरा दी गयी तो डीआरएस का सहारा लिया। तीसरे अंपायर ने भारतीय कप्तान को पगबाधा करार दिया और इस तरह से कोहली शून्य पर पवेलियन लौट गये।

इससे पहले सुबह जायेद का भाग्य ने साथ नहीं दिया क्योंकि मेहदी ने उनकी गेंद पर पुजारा का कैच छोड़ दिया था। सौराष्ट्र के बल्लेबाज ने अगली गेंद पर स्क्वायर कट करके अपने टेस्ट करियर का 23वां अर्धशतक पूरा किया। लेकिन वह जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाये और स्थानापन्न सैफ हसन ने तीसरी स्लिप में उनका शानदार कैच लिया। पुजारा ने अपनी पारी में नौ चौके लगाये।

कोहली के आते ही पवेलियन लौटने से बांग्लादेश के खेमे में खुशी की लहर दौड़ गयी। भारत का स्कोर तब तीन विकेट पर 119 रन था। इसके बाद अग्रवाल ने जिम्मा संभाला। उन्होंने इबादत हुसैन पर ‘नटराज’ पुल शाट से अर्धशतक पूरा किया।

अग्रवाल ने अपने पांवों का अच्छा इस्तेमाल किया और इस बीच आफ स्पिनर मेहदी पर मिडआफ पर छक्का भी लगाया। रहाणे भी अच्छी लय में दिख रहे है। वह हालांकि शुरू में ऐंठन से परेशान रहे।

DO NOT MISS