PC-Twitter/@BCCI
PC-Twitter/@BCCI

Cricket News

World Cup 2019: भारत ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, भुवनेश्वर कुमार और दिनेश कार्तिक प्लेइंग इलेवन में

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:


भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी विश्व कप मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को यहां टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया।

भारतीय टीम में दो बदलाव किये गये है। कुलदीप यादव और केदार जाधव की जगह अंतिम 11 में भुवनेश्वर कुमार और दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है।

बांग्लादेश की टीम ने भी अपने प्लेइंग इलेवेन में दो बदलवा किए हैं, चोटिल महमुदुल्लाह की जगह शब्बीर रहमान को मौका मिला है। और मेहदी हसन की जगह रुबेल को शामिल किया गया है। 

वहीं मौसम की बता करें तो बर्मिंघम के एजबेस्टन में आज होनें वाले मैंच में बारिश का खतरा नहं दिख रहा है।  बीसीसीआईसी ने एजबेस्टन ग्राउंड की एक तस्वीर में मौसम साफ दिखाई दे रहा है। 

इससे पहले वर्ल्ड कप में भारत और बांग्लादेश तीन बार आमने सामने हुई हैँ। इसमें दो बार भारती जीता है, जबकि एक बार बांग्लादेश को जीत हासिल हुई है। 

आईसीसी वर्ल्ड कप के 40वें मुकाबले में टीम इंडिया आज बांग्लादेश से भिड़ेगी. सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए भारत को एक अंक की जरूरत है।

प्लेइंग इलेवन भारत:

लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह


प्लेइंग इलेवन बांग्लादेश:

तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), लिटन दास, मोसाद्देक हुसैन, सब्बीर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), रुबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान


 

DO NOT MISS