Pic Credit- ICC/ Twitter
Pic Credit- ICC/ Twitter

Cricket News

श्रेयस अय्यर-केएल राहुल की धमकेदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने बनाए 347 रन

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

प्रतिभाशाली श्रेयस अय्यर के पहले शतक, केएल राहुल ओर विराट कोहली की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में चार विकेट पर 347 रन बनाये ।

अय्यर ने अपने हुनर की बानगी एक बार फिर पेश करते हुए 107 गेंद में 103 रन बनाये जो वनडे क्रिकेट में उनका पहला शतक है ।

वहीं टी20 श्रृंखला में ‘प्लेयर आफ द टूर्नामेंट’ रहे राहुल ने 64 गेंद में 88 रन की नाबाद पारी खेली ।कोहली ने 63 गेंद में 51 रन बनाये ।

अय्यर ने अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्का जड़ा । उन्होंने राहुल के साथ चौथे विकेट के लिये 136 रन जोड़े । भारत ने आखिरी दस ओवर में 96 रन बनाये ।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया । टाम ब्लंडेल ने कीवी टीम में पदार्पण किया जबकि भारत ने सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव और मयंक अग्रवाल को पहला वनडे खेलने का मौका दिया ।

साव और अग्रवाल ने भारत को तेज शुरूआत दी और पहले 50 रन 48 गेंद में बने । दोनों हालांकि पांच गेंद के भीतर अपने विकेट गंवा बैठे । भारत का स्कोर इस समय दो विकेट पर 54 रन था ।

साव ने कोलिन डि ग्रांडहोमे की गेंद पर विकेट के पीछे कैच थमाया जबकि अग्रवाल ने टिम साउदी की गेंद पर प्वाइंट में ब्लंडेल को कैच दिया ।

इसके बाद कोहली और अय्यर ने बीच के ओवरों में संभलकर खेला । दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 102 रन जोड़े । भारत के 150 रन 28वें ओवर में पूरे हुए ।

कोहली को ईश सोढी ने पवेलियन भेजा । इसके बावजूद भारत की रनगति कम नहीं हुई । राहुल ने अपनी पारी में छह छक्के और तीन चौके लगाये ।

भारत की पारी हालांकि अय्यर के नाम रही जिसने पहले 50 रन 66 गेंद में बनाने के बाद खुलकर खेला और 16वें वनडे में पहला शतक बनाया ।

वह साउदी का शिकार बने लेकिन उनके आउट होने के बाद राहुल ने मोर्चा संभाला । उन्होंने भारत को 47वें ओवर में 300 रन के पार पहुंचाया । न्यूजीलैंड ने आखिरी 20 ओवर में 191 रन दे डाले ।

केदार जाधव 15 गेंद में 26 रन बनाकर नाबाद रहे । उन्होंने राहुल के साथ 27 गेंद में 55 रन जोड़े ।
 

DO NOT MISS