Credit- ICC/ Twitter
Credit- ICC/ Twitter

Cricket News

IND Vs AUS: भारत ने तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 137 रन से हराया

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

भारत ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन आस्ट्रेलिया को 137 रन से हराकर चार मैचों की श्रृंखला में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली .

भारत के 399 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलिया की टीम लंच के बाद के सत्र में 261 रन पर ढेर हो गई . बारिश के कारण सुबह के सत्र में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी .

भारत ने अंतिम दिन सिर्फ 4 . 3 ओवर में बाकी बचे दो विकेट चटकाकर जीत की औपचारिकता पूरी की . जसप्रीत बुमराह ने दूसरी पारी में 53 रन देकर तीन जबकि मैच में 86 रन देकर नौ विकेट चटकाए जिसके लिए उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया . 

रविंद्र जडेजा ने भी 82 रन देकर तीन जबकि मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा ने क्रमश: 71 और 40 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए .

यह भी पढ़ें - IND Vs AUS : कंगारुओं को घर में हराकर तीसरे टेस्ट MATCH फतेह करने से महज़ दो कदम दूर भारत

आस्ट्रेलिया की ओर से आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे पैट कमिंस ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 63 रन बनाए . शान मार्श (44), ट्रेविस हेड (34), उस्मान ख्वाजा (33) और टिम पेन (26) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे .

मैच के अंतिम दिन सुबह के सत्र में बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी . 

यह भी पढ़ें - IND Vs AUS : तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन 151 रन पर कंगारुओं की पूरी टीम ढेर, भारत ने भी 54 रन पर गवाएं 5 विकेट

दूसरे सत्र में खेल शुरू होने पर बुमराह ने चौथे ओवर में कमिंस को दूसरी स्लिप में चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच कराया जबकि अगले ओवर में इशांत ने नाथन लियोन (07) को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराके भारत को जीत दिलाई .

लियोन के रूप में पंत ने श्रृंखला में 20वां शिकार बनाया . वह किसी टेस्ट श्रृंखला में भारत की ओर से सबसे सफल विकेटकीपर बन गए हैं .


 

DO NOT MISS