Cricket News

R.भारत की मुहिम का बड़ा असर, 'पाक को विश्वकप से बाहर करने की मांग करेगा BCCI'

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

पुलवामा हमले के बाद पूरा देश गुस्से में है, हर कोई आक्रोशित है। ऐसे में क्या जो देश जहां आतंकियों की पूरी टीम रहती है, जहां आतंक के मैदान का बेताज सरगना रहता है। जहां खिलाड़ियों से ज्यादा आतंकी रहते हैं भला उस देश के साथ क्रिकेट क्यों खेला जाना चाहिए। ये सवाल आपका अपना चैनल रिपब्लिक भारत डंके की चोट पर पूछ रहा है।

रिपब्लिक भारत ये लगातार उठा रहा है, और अब हमारी मुहिम का असर दिखने लगा है। सूत्रों के मुताबिक BCCI के CEO राहुल जौहरी जल्द ही ICC को एक लेटर लिखेंगे जिसमें पाकिस्तान को वर्ल्ड कप और क्रिकेट से बाहर करने की मांग की जाएगी।

लेकिन अब भी कुछ लोग हैं, जो पाकिस्तान के साथ क्रिकेट और व्यापारिक रिश्तों तो जिंदा रखना चाहते हैं। लेकिन ये बेहद ही वाजिब सवाल है कि आखिर देश से बड़ा कोई खेल, खिलाड़ी या व्यापारी कैसे हो सकता है?

पुलवामा में हुआ आतंकी हमला पाकिस्तान के लिए एक बुरा सपना साबित होने वाला है। 21 साल तक क्रिकेट खेलने वाले पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के लिए ये वक्त जिंदगी का सबसे बुरा दौर है। बतौर विश्वकप विजेता टीम के कप्तान इमरान खान प्रधानमंत्री हैं, लेकिन उनके कार्यकाल में पाकिस्तान की क्रिकेट टीम अब विश्वकप में खेलने से महरुम रहने वाली है।

R.भारत की मुहिम का बड़ा असर हुआ है, और ये असर ऐसा कि पाकिस्तान ताउम्र याद रखने वाला है, R.भारत विश्वकप से पाकिस्तान को बाहर करवाने की मुहिम चला रहा है। रिपब्लिक भारत पाकिस्तान को हर मोर्चे पर बैन की मुहिम भी चला रहा है और अब उसका असर देखने को मिलता दिख रहा है।

ICC को BCCI खत लिखने वाला है, BCCI के CEO राहुल जौहरी खत लिखेंगे, जिस पहल को R.भारत की मुहिम के बड़े असर के तौर पर देखा जा रहा है। बता दें, BCCI पाक को विश्वकप से बाहर करने की मांग करेगा।

विश्व क्रिकेट की दुनिया में BCCI की हस्ती किसी से छिपी नहीं है, R.भारत की मुहिम के बाद BCCI का ये फैसला शहीदों को छोटी सी श्रद्धांजलि होगा। R.भारत की मुहिम का असर BCCI के साथ-साथ पूरे देश पर हो रहा है। पूरा देश अब R.भारत के साथ खड़ा दिख रहा है। 

अगर पाकिस्तान के खिलाफ ICC कोई बड़ा फैसला लेता है तो इमरान खान के लिए इससे ज्यादा शर्म की बात क्या होगी कि उनका देश अब विश्व क्रिकेट की दुनिया से रुखसत हो गया। 

पाकिस्तान की आतंक नीति अब पाक क्रिकेट को आखरी सांसे लेने पर मजबूर कर चुकी हैं, जिस पर मुहर 27 फरवरी को ICC की बैठक में लग सकती है।

DO NOT MISS