Cricket News

विश्वकप 2019 में दक्षिण अफ्रीका के साथ भारतीय टीम करेगी अपने सफर की शुरूआत

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

भारतीय टीम आज विश्व कप 2019 में अपना आगाज करने जा रही है। विश्व कप के सातवें मैच में विराट एंड कपंनी दक्षिण अफ्रीका के साथ भिड़ेगी। आपको बता दें कि इससे पहले प्रोटियाज टीम अपने शुरूआती दोनों मैच हार चुकी है। शुरूआत खराब होने के बाद भी अफ्रीकी टीम की किस्मत उनका साथ नहीं दे रही है। फॉफ ड्यु प्लेसिस के सबसे बड़े हथियारों में से एक डेल स्टेन चोट के कारण पूरी प्रतियोगिता से बाहर हो चुके हैं। लेकिन दूसरी ओर भारतीय टीम के लिए चारों ओर से अच्छी खबर आ रही है। विराट कोहली के भी पूरी तरह फिट होने की खबर आ चुकी है उधर खुद विराट ने केदार जाधव के फिटनेस को सही बता दिया है। 

दोनों टीमों का विश्व कप से पहले हालिया प्रदर्शन शानदार रहा है और दोनों टीमों के खिलाड़ी भी दमदार फॉर्म में है। ऐसे में ये मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है। एक ओर जहां भारतीय टीम विश्व कप के सफर में जीत के साथ आगाज करना चाहेगी तो वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम जीत की तलाश में इस मैच में उतरेगी। दोनों टीमों के पास ऐसे खिलाड़ी है जो मैच का पासा चंद मिनटों में पलट सकते हैं। ऐसे में ये मुकाबला अभी तक को बराबरी का नज़र आ रहा है।

साउथंपटन की पिच बाउंस के लिए जानी जाती है, ऐसे में अफ्रीकी गेंदबाज़ों ने अगर भारतीय टीम के सामने बाउंसर फेंकना शुरू किया तो भारतीय बल्लेबाज़ों को परेसानी हो सकती है। इस पिच पर 300 से अधिक स्कोर बनते रहे हैं और चेज भी हुए हैं। ऐसे में इस मैच में जिस टीम की गेंदबाज़ी अच्छी हुई वो टीम इस मैच में पकड़ बना सकती है। 

बात भारतीय टीम की करें तो धवन रोहित केएल राहुल और विराट जिस फॉर्म से गुजर रहे हैं वो प्रोटियाज टीम के लिए खतरनाक हो सकता है। ऊपर से धोनी और फिर पाड्या की आखिरी ओवरों में आतिशबाज़ी टीम को और अधिक मजबूत करती है। गेंदबाज़ी में बुमराह और कुलदीप यादव से ज्यादा उम्मीदें होंगी। बुमराह यहां यॉर्कर लेंथ के साथ बाउंसर का भी अच्छा इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर सब कुछ सही रहा तो भारतीय टीम जीत के साथ सफर का आग़ाज करेगी। लिहाजा मुकाबला कुछ ही देर में शुरू होने वाला है और भारत में कई जगह टीम की जीत के लिए पूजा अर्चना शुरू हो चुकी है।

कर्टसी - विवेक कुमार सिंह

DO NOT MISS