Cricket News

डिविलियर्स बोले, 'धोनी चाहे 80 साल के हो जाएं या व्हीलचेयर पर हो, लेकिन वो हमेशा मेरी टीम का हिस्सा रहेंगे"

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

यूं तो इन दिनों पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी खराब फार्म से जूझ रहे हैं, कभी भारत के मीडिल ऑर्डर के लिए 'संकटमोचक' बनें हैं. अपनी कप्तानी के दौर में कई मौकों पर भारत को वो सफलताएं दिलाई, जिसकी सिर्फ कल्पना की जा सकती थी. लेकिन साल 2017 में खराब फॉर्म के चलते माही को कप्तानी से पीछे हटाना पड़ा. 

लेकिन इन सब के बावजूद एक खिलाड़ी ऐसा है जो धोनी में अगल ही विश्वास दिखाता है. साउथ अफ्रीका के महान खिलाड़ियों में से एक ए बी डिविलियर्स  की नजर में वो अब भी एक शानदार खिलाड़ी हैं. 
दरअसल  ए बी डिविलियर्स  ने बयान दिया है कि अगर धोनी 80 साल के भी हो जाते हैं तो भी वो उन्हें अपनी टीम में जगह देंगे. डिविलियर्स इन दिनों भारत के दौरे पर हैं, जहां भारतीय पत्रकारों द्वारा खराब फॉर्म में चल रहे धोनी को टीम से बाहर कर देने को लेकर उनकी राज जानी चाही तो वो यह सुनकर हंस पड़े.

फिर डिविलियर्स ने कहा कि  'आप लोग बेहद मजाकिया हो. मैं हर साल हर रोज अपनी टीम में धोनी को रखूंगा. चाहे वो  80 साल के हो जाएं मैं चाहूंगा कि धोनी मेरी टीम का हिस्सा रहें. धोनी का रिकॉर्ड शानदार है, उनका रिकॉर्ड इसका गवाह है. क्या आप ऐसे खिलाड़ी को टीम से बाहर करना चाहते हैं.'

इससे पहले भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने खराब फार्म से जूझ रहे महेंद्र सिंह धोनी का बचाव  किया और कहा कि अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला उनके लिये काफी अहम होगी. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की मौजूदा श्रृंखला समेत भारत को अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले 18 वनडे खेलने हैं.  दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को टीम प्रबंधन ने टीम में शामिल किया है. 

गांगुली ने कहा ,‘‘ मुझे नहीं पता कि टीम संयोजन क्या होगा लेकिन मुझे यकीन है कि धोनी विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करेगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ यह श्रृंखला उसके लिये बड़ी होगी." 

एशिया कप में धोनी ने चार पारियों में 19 . 25 की औसत से 77 रन बनाये.  इस साल में वह 10 पारियों में 28 . 12 की औसत से ही रन बना सके हैं. इंग्लैंड में वह 20 वनडे में एक भी शतक नहीं लगा सके हैं. 


 

DO NOT MISS