(Photo | PTI)
(Photo | PTI)

Cricket News

‘‘भारतीय टीम में वापसी के लिये धोनी को आईपीएल में करना होगा अच्छा प्रदर्शन’’

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

बीसीसीआई के एक आला अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय चयन समिति में अध्यक्ष समेत दो नये सदस्य आने के बावजूद एम एस धोनी को लेकर रूख में कोई बदलाव नहीं होगा और उन्हें टी20 विश्व कप की टीम में जगह पाने के लिये आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना ही होगा ।

सुनील जोशी की अध्यक्षता वाली चयन समिति की रविवार को अहमदाबाद में हुई पहली बैठक में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 12 मार्च से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिये भारतीय टीम का चयन किया गया ।

हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन ने टीम में जगह बनाई ।

पिछले अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने साफ तौर पर कहा था कि धोनी को टीम में जगह बनाने के लिये अच्छा प्रदर्शन करना होगा ।

जुलाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से धोनी क्रिकेट से दूर है । वह 29 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल के जरिये वापसी करेंगे ।

बोर्ड के एक सूत्र ने कहा ,‘‘ बैठक में बस मुद्दे पर बात की गई । अभी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में धोनी चयन की दौड़ में नहीं थे तो उन पर कोई बात नहीं हुई ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने पर ही उनकी वापसी होगी । सिर्फ वही नहीं आईपीएल में खेलने वाले कई सीनियर और युवा खिलाड़ियों पर यह बात लागू होती है । अच्छा खेलने पर उनके नाम पर भी विचार किया जायेगा । कुछ चौकाने वाले चयन हो सकते हैं ।’’

टी20 विश्व कप अक्तूबर नवंबर में आस्ट्रेलिया में खेला जायेगा ।

मुख्य को रवि शास्त्री ने भी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन रहने पर धोनी की वापसी के संकेत दिये थे । उनके वारिस माने जा रहे ऋषभ पंत के खराब फार्म के चलते केएल राहुल से विकेटकीपिंग कराई जा रही है जिससे धोनी की वापसी की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता ।