PC- Twitter/ @mipaltan
PC- Twitter/ @mipaltan

Cricket News

धोनी को हेलीकाप्टर शाट खेलने का मेरा तरीका पसंद आया: हार्दिक

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

महेंद्र सिंह धोनी की पहचान बने हेलीकाप्टर शाट को दोहराने वाले मुंबई इंडियन्स के आलराउंडर हार्दिक पंड्या ने कहा कि इस अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज को उनका शाट खेलने का तरीका पसंद आया।

मौजूदा आईपीएल में हार्दिक अच्छी लय में लग रहे हैं और नौ मैचों में 194 . 64 के स्ट्राइक रेट के साथ 218 रन बना चुके हैं। उन्होंने गुरुवार रात को दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा के खिलाफ हेलीकाप्टर शाट का प्रभावी इस्तेमाल किया।

पच्चीस साल के हार्दिक ने 15 गेंद में 32 रन की पारी खेली जिससे मुंबई इंडियन्स ने पांच विकेट पर 168 रन बनाए और फिर 40 रन से जीत दर्ज की। हार्दिक ने अपनी पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए जिसमें से एक छक्का उन्होंने हेलीकाप्टर शाट लगाकर जड़ा। इस शाट को धोनी ने लोकप्रिय बनाया है।

हार्दिक के चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच के दौरान भी धोनी के खिलाफ हेलीकाप्टर शाट खेला था।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं मैच में हेलीकाप्टर शाट खेलूंगा। मैं नेट पर इसका अभ्यास कर रहा था। मैं धोनी के कमरे में गया और उनसे पूछा कि क्या आपको मेरा हेलीकाप्टर शाट खेलने का तरीका पसंद आया। उसने कहा कि यह अच्छा है।’’ 

महत्वपूर्ण पारी खेलने के लिए मैन आफ द मैच चुने गए हार्दिक ने कहा कि वह गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘यहां तक कि मैं स्वयं से कह रहा हूं कि मुझे नहीं लगता कि मैंने कभी गेंद को इससे बेहतर तरीके से मारा है। मैं नेट पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं और मुझे इसका फायदा मिल रहा है।’’ 

यह भी पढ़े - आईपीएल 2013 फिक्सिंग मसले पर बोले धोनी, पूछा- खिलाड़ियों का क्या कसूर था . . . . .

यह भी पढ़े- अंपायर के फैसले पर कैप्टन कूल एमएस धोनी ने खो दिया अपना आपा, चुकानी पड़ी कीमत . . . .

( इनपुट - भाषा से )