PC-Twitter/@cricketworldcup
PC-Twitter/@cricketworldcup

Cricket News

आस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को सात विकेट से हराया

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

आरोन फिंच और डेविड वार्नर की सलामी जोड़ी की शानदार साझेदारी की बदौलत आस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्व कप के अपने पहले मैच में शनिवार देर रात अफगानिस्तान को सात विकेट से हरा दिया।

वार्नर ने 114 गेंदों पर 89 रन की बेहतरीन पारी खेली और वह अंत तक आउट नहीं हुये। उन्होंने आठ चौके भी लगाए। उनके जोड़ीदार फिंच ने भी महज 49 गेंदों पर 66 रन बनाकर पांच बार की चैम्पियन टीम को जीत दिलाई ।

फिंच के बाद आये उस्मान ख्वाजा ने 15 और स्टीव स्मिथ ने 18 रन बनाये। जीत की औपचारिकता को ग्लेन मैक्सवेल ने चौका लगाकर पूरा किया।

अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान, राशिद खान और गुलबदन नायब ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले पैट कमिन्स और एडम जंपा के तीन . तीन विकेट की मदद से मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 38.2 ओवर में 207 रन पर समेट दिया। 

कमिन्स ने 40 रन देकर तीन और जंपा ने 60 रन देकर तीन विकेट लिये। मार्कस स्टोयनिस ने 37 रन देकर दो विकेट हासिल किये जबकि मिशेल स्टार्क ने 31 रन देकर एक विकेट लिया। 

अफगानिस्तान की तरफ से नजीबुल्लाह जादरान ने सर्वाधिक 51 रन बनाये जबकि रहमत शाह ने 43 और कप्तान गुलबदीन नैब ने 31 रन का योगदान दिया। राशिद खान ने आखिर में 11 गेंदों पर तीन छक्कों और दो चौकों की मदद से 27 रन बनाये जिससे टीम 200 रन के पार पहुंची। 

विश्व कप में यह लगातार चौथा मैच था जबकि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही। 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

ऑस्ट्रेलिया :    कप्तान एरॉन फिंच, डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्क्स स्टोइनिस, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा।

अफगानिस्तान :  कप्तान गुलाबदीन नायब, मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), हजरतउल्ला जजई, रहमत शाह, हसमतउल्ला शाहिदी, नजीबुल्ला जादरान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दौलत जादरान, मुजीब उर रहमान, हामिद हसन।

DO NOT MISS