PC- @BCCI
PC- @BCCI

Cricket News

भारत ने श्रीलंका को 142 रन पर रोका

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

जसप्रीत बुमराह की उपस्थिति में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी की शानदार गेंदबाजी से भारत ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां श्रीलंका को नौ विकेट पर 142 रन ही बनाने दिये।

ठाकुर (23 रन देकर तीन) ने तीनों विकेट अपने आखिरी ओवर में लिये जबकि सैनी (18 रन देकर दो) ने कसी हुई गेंदबाजी करके दो महत्वपूर्ण विकेट लिये। स्पिनर कुलदीप यादव सबसे महंगे साबित हुए लेकिन उन्होंने 38 रन देकर दो विकेट हासिल किये। चार महीने बाद वापसी कर रहे बुमराह (32 रन देकर एक) भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाये। वाशिंगटन सुंदर (29 रन देकर एक) ने भी एक विकेट लिया।

श्रीलंका ने टास गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए नियमित अंतराल में विकेट गंवाये। उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों दानुश गुणतिलका (20), अविष्का फर्नांडो (22) और कुसाल परेरा (34) ने अच्छी शुरुआत की लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें इसे बड़े स्कोर में नहीं बदलने दिया।

वाहिंदु हसरंगा (नाबाद 16) ने बुमराह की अंतिम तीन गेंदों पर चौके लगाकर टीम को कुछ सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। धनंजय डिसिल्वा (17) और ओशादो फर्नांडो (10) दोहरे अंक में पहुंचने वाले अन्य बल्लेबाज थे।

श्रीलंका ने अच्छी शुरुआत की ओर पहले छह ओवरों में एक विकेट पर 48 रन बनाये। इस बीच अविष्का फर्नांडो ने कुछ अच्छे शॉट लगाये, लेकिन वह फिर से लंबी पारी खेलने में नाकाम रहे और सुंदर पर लंबा शाट लगाने के प्रयास में अपना विकेट गंवाया। सैनी ने अपने सिर के ऊपर से जा रही गेंद को खूबसूरती से कैच में बदला . .।

सैनी ने इसके बाद गुणतिलका को यार्कर पर बोल्ड किया। कुलदीप ने ओशादो फर्नांडो को अपनी गुगली के जाल में फंसाया और अगले ओवर में कुसाल परेरा को पवेलियन भेजा जो इस चाइनामैन स्पिनर के खिलाफ खुलकर खेल रहे थे। ठाकुर ने 19वें ओवर में तीन विकेट निकालकर श्रीलंका की 150 रन तक पहुंचने की उम्मीद पूरी नहीं होने दी। . . 
 

यह भी पढ़े- न्यूजीलैंड का दौरा आसान नहीं पर मैं चुनौती के लिए तैयार: रोहित शर्मा

DO NOT MISS