Pic Credit- BCCI Twitter
Pic Credit- BCCI Twitter

Cricket News

India Vs Bangladesh: बांग्लादेश के पांच विकेट पर 133 रन, भारत बड़ी जीत की तरफ अग्रसर

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

मोहम्मद शमी की अगुवाई में तेज गेंदबाजों ने बांग्लादेश के शीर्ष क्रम झकझोर कर भारत को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन शनिवार को इंदौर में पारी के अंतर से जीत की तरफ अग्रसर कर दिया।

बांग्लादेश ने तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी में खबर लिखने तक पांच विकेट पर 133 रन बनाये हैं। भारत ने अपनी पहली पारी कल के स्कोर छह विकेट पर 493 रन पर समाप्त घोषित कर दी थी। बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 150 रन बनाये थे।

पहली पारी में 343 रन से पिछड़ने के बाद बांग्लादेश की दूसरी पारी की शुरुआत भी बेहद खराब रही। भारतीय तेज गेंदबाजों उमेश यादव (30 रन देकर एक), इशांत शर्मा (15 रन देकर एक) और मोहम्मद शमी (आठ रन देकर दो) ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को शुरू से दबाव में रखा।

उमेश ने बेहतरीन आउटस्विंगर (बायें हाथ के बल्लेबाज के लिये इनस्विंगर) पर इमुरुल कायेस (छह) को बोल्ड किया। कायेस शुरू से ही संघर्ष करते हुए नजर आये और उमेश ने जल्द ही उनका लेग स्टंप भी उखाड़ दिया।

युवा शादमन इस्लाम (छह) को इशांत ने अपनी तेजी और मूवमेंट से लगातार परेशान किया और उनकी एक गेंद ने जल्द ही इस बल्लेबाज के मिडिल स्टंप से गिल्ली हवा में उड़ा दी। बांग्लादेश की उम्मीद कप्तान मोमिनुल हक (सात) पर टिकी थी लेकिन वह शुरू से परेशानी में दिखे।

उमेश की आफ स्टंप से बाहर जा रही गेंद पर उनके खिलाफ पगबाधा के लिये डीआरएस लिया गया जिसमें फैसला मोमिनुल के पक्ष में गया। शमी की कोण लेती गेंद पर वह साफ पगबाधा आउट थे हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली को डीआरएस लेना पड़ा और इस बार उन्हें सफलता मिली।

शमी ने इसके बाद मोहम्मद मिथुन (18) को भी शार्ट पिच गेंद पर पवेलियन भेजा। बल्लेबाज ने इसे पुल करने की कोशिश में मिडविकेट पर मयंक अग्रवाल को आसान कैच थमाया।

लंच के समय अनुभवी मुशफिकुर रहीम नौ और महमुदुल्लाह छह रन पर खेल रहे थे। मुशफिकुर भी लंच से पहले पवेलियन लौट जाते थे लेकिन रोहित शर्मा ने शमी की गेंद पर दूसरी स्लिप में उनका आसान कैच छोड़ दिया। कैच कोहली के पास जा रहा था लेकिन रोहित ने उसे लपकने की कोशिश की जिसमें वह नाकाम रहे।

DO NOT MISS