Cricket News

ICC Cricket World Cup 2019 : ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एडम जाम्पा पर गेंद से छेडछाड़ का शक, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के केनिंगटन ओवल में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 में मैच में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एक बार फिर से बॉल टेंपरिंग के घेरे में आ गए हैं।  दरअसल , मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जाम्पा अपनी ट्राउजर की जेब से कुछ निकालकर बॉल को रगड़ते दिखाई दिए। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसके बाद ऐसे सवाल उठ रहे हैं कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एडम जम्पा ने बॉल टैम्परिंग की? वीडियो में दिख रहा है कि जम्पा ने अपनी जेब से कुछ निकाली और उसे गेंद पर रगड़ा। 

यह घटना भारतीय पारी के 14 वें और बीच के ओवर के दौरान के दो वीडियो वायरल हुए। जिसमें ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जाम्पा को अपने हाथों को जेब में डालते हुए और उसके बाद फिर गेंद को किसी चीज से रगड़ते देखा गया।  बाद में उन्होंने उस चीज को वापस अपनी ट्राउजर की जेब में रख लिया। हालांकि अभी तक जाम्पा ने इस कारनामे पर कोई आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन सवाल उठ रहे हैं कि क्या जाम्पा बॉल टेंपरिंग कर रहे थे?


जम्पा का यह वीडियो वायरल होने के बाद सैंडपेपर कांड की बुरी यादें फिर से ताजा हो गई हैं। नेटिजेन्स का मानना है कि जम्पा ने भी वैसे ही सैंडपेपर का इस्तेमाल करके गेंद से छेड़छाड़ की है, जैसा साल भर पहले मार्च 2018 में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर कैमरून बैनक्रॉफ्ट ने की थी। 

दरअसल, पिछले साल केपटाउन टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर कैमरुन बेनक्रॉफ्ट बॉल टेंपरिंग करते हुए पकड़े गए थे।  बेनकॉफ्ट को मैच के दौरान अपने ट्राउजर से पीले रंग की चीज निकालते देखा गया।  टीवी रिप्ले में देखा गया कि बेनक्रॉफ्ट को गेंद के आकार को बिगाड़ने के लिएजेब से टेप जैसे ऑब्जेक्ट का इस्तेमाल करते देखा गया, जिसके बाद में अपनी ट्राउजर में छिपानी की कोशिश की। वहीं पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में बैनक्रॉफ्ट, डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ बॉल टैम्परिंग करने के दोषी पाए गए थे। इसके बाद वार्नर और स्मिथ पर एक-एक साल, जबकि बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगा था।


 

DO NOT MISS