Cricket News

शिखर धवन के आउट होने पर बांग्लादेशी खिलाड़ी ने किया नागिन डांस, फिर भारतीय दर्शकों ने लिए ऐसे मजे..

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

दुंबई में खेले जा रहे हैं एशिया कप 2018 के फाइनल में भारत और बांग्लादेश हुए रोमांचक मुकाबले में कुलदीप यादव और केदार जधाव की आखिरी ओवरों में सूझबूझ भरी पारी ने भारत को सातवीं बार एशिया कप जीता दिया. जीत के लिये 223 रन के लक्ष्य के जवाब में भारत को आखिरी दो ओवर में नौ रन चाहिये थे लेकिन 49वें ओवर में तीन ही रन बने . लेकिन आखिरी ओवर में कुलदीप और केदार ने जबर्दस्त जुझारूपन का प्रदर्शन करते हुए भारत को जीत दिलाई. 

लेकिन इन सब के बीच एक ऐसी चीज भी थी, जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर जोरों शोरों हुई. वो था नागिन डांस. एशिया कप की शुरू होने से पहले बांग्लदेश के फैन्स ने सोशल मीडिया पर बांग्लदेश के खिलाड़ियों से नागिन डांस की अपील करते रहे. लेकिन पूरे टूर्नामेंट में बांग्लादेश की खिलाड़ी इससे बचते रहे आखिरकार फाइनल में  बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने नागिन डांस दिखा ही दिया. 

अभी निडास ट्रॉफी को ज्यादा दिन भी नहीं हुए हैं, जब बांग्लादेश के खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ नागिन डांस करते हुए दिखाई दिए थे, जिसके बाद एक बार फिर नागिन डांस के साथ बांग्लादेश के खिलाड़ी फिर सुर्खियों में हैं. 

दरअसल  एशिया कप 2018 के फाइनल में भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का विकेट मिलने के बाद स्पिनर नजमुल इस्लाम इतने उत्सुक हुए कि उनके सामने ही नजमुल ने नागिन डांस करना शुरू कर दिया.

जिसके बाद से दर्शाकों पर नागिन डांस का खूंमार चढ़ं गया और एक- दूसरे की टीम पर बढ़त पाता देख दर्शक नागिन डांस करने लगते.


बता दें, इससे पहले कुलदीप और केदार की स्पिन जोड़ी ने लिटन दास के शतक के बावजूद बांग्लादेश को 222 रन पर समेट दिया था . 

भारत के लिये कप्तान रोहित शर्मा ने 55 गेंद में तीन चौकों और तीन छक्कों के साथ 48 रन बनाये . दिनेश कार्तिक ने 37 और महेंद्र सिंह धोनी ने 36 रन का योगदान दिया . चोट लगने के कारण कुछ देर मैदान छोड़कर जाने वाले केदार ने नाबाद 23 रन बनाये .

इससे पहले खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही बांग्लादेशी टीम ने अच्छा आगाज किया. दास ने 117 गेंद में 121 रन बनाकर बांग्लादेश को अच्छी शुरूआत दी लेकिन बाद के बल्लेबाज लय कायम नहीं रख सके .    
 

DO NOT MISS