Cricket News

कुछ इस अंदाज में राशिद खान ने लगाया ''धोनी वाला हेलीकॉप्टर शॉट''

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

शानदार अंदाज.. दमदार बल्लेबाज और खतरनाक शॉट्स लगाने के लिए इंडियन क्रिकेट टीम के खिलाड़ी और पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी का नाम काफी शिखर पर है. जब एम. एस. धोनी आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरते हैं तो हर कोई उनके एक शॉट का काफी बेताबी से इंतजार करता है... ''हेलीकॉप्टर शाट'', झारखंड की राजधानी रांची के राजकुमार महेंद्र सिंह धोनी का ये शॉट काफी 'हटके' है. ग्राउंड में हर कोई ऐसा शॉट खेलना चाहता है लेकिन ये एक्सक्लूसिव हुनर ही तो है जो धोनी को सबसे जुदा बनाता 'था'.

लेकिन हाल ही में एक खिलाड़ी ने धोनी के इस हेलीकॉप्टर शॉट को हूबहू उसी अंदाज में मारा जैसे इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन 'कूल' आक्रामक अंदाज में लगाते हैं. अफगानिस्तान के जबर्दस्त स्पिनर राशिद खान ने अपने बल्ले का दमखम दिखाते हुए क्रिकेट के मैदान पर हेलीकॉप्टर शॉट जड़ दिया वो भी डिट्टो धोनी टाइप से.. धुरंधर स्पिनर राशिद खान सिर्फ एक बेहतरीन गेंदबाज ही नहीं हैं बल्कि वक्त आने पर वो अपने बल्ले का दम भी दिखाने का गूदा रखते हैं. 

कई टूर्नामेंट में राशिद खान का जलवा देखा जा चुका है. चाहे वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच हो, ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग हो या फिर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)... राशिद ने गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी हर जगह अपना कमाल दिखाया है. फिलहाल इन दोनों वो UAE में चल रहे टी-10 क्रिकेट लीग में अपना जलवा बिखेर रहे हैं. इस टूर्नामेंट के एक मैच में राशिद खान के बल्लेबाजी के दौरान एक ऐसा पल आया कि हर किसी के होश फाख्ता हो गए. चकाचौंध कर देने वाला शॉट देख कर हर कोई हैरान रह गया. राशिद ने क्रिकेट की दुनिया के सबसे लोकप्रिय शॉर्ट में से एक हेलीकॉप्टर शॉर्ट बिल्कुल उसी अंदाज में जड़ दिया जैसे महेंद्र सिंह धोनी खेला करते हैं. 

इस शॉट की सबसे खास बात तो ये रही कि उन्होंने अपनी जगह पर खड़े रहकर ही ये शॉट जड़ दिया. यहां तक कि उन्होंने अपना कदम तक नहीं हिलाया. राशिद ने इस शॉट का वीडियो खुद सोशल मीडिया पर शेयर किया और इसके साथ ही लिखा 'इंवेंटर' एमएस धोनी भाई.

हालांकि सबको सन्न कर देने वाले मशहूर हेलीकॉप्टर शॉर्ट का श्रेय भी उन्होंने धोनी को दिया.

इस मैच के बारे में बता दें,  राशिद खान ने ये बेहतरीन हेलीकॉप्टर शॉट दुनिया के सबसे लंबे गेंदबाज पाकिस्तानी फास्ट बॉलर मोहम्मद इरफान की गेंद पर  जड़ा. ये मुकाबला T-10 क्रिकेट लीग में मराठा अरेबियंस और पखतून के बीच खेला जा रहा था. इस शानदार शॉट के जरिए उन्होंने लंबा छक्का जड़ा और उनके शॉट को देखकर वहां पर बैठे सभी खिलाड़ी दंग रह गए. वीडियो में देखा जा सकता है कि राशिद खान के इस शॉट के बाद हर किसी के चेहरे पर हैरानी छा गई. 

DO NOT MISS