Cricket News

IPL के पहले मैच की आमदनी पुलवामा के शहीदों के परिवारों को देगी चेन्नई सुपर किंग्स

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान, जिन्होंने अपनी शानदार लीडरशिप के बलबूते दो-दो विश्वकप (एक टी-20 और एक एकदिवसीय) में देश का सीना गर्व से चौड़ा किया। उन्होंने एक बार फिर कुछ ऐसा ऐलान किया है जिसे जान कर हर किसी को 'माही' पर नाज़ हो जाएगा।

चेन्नई सुपर किंग्स अपने घरेलू मैदान पर इस साल के आईपीएल के पहले मैच से होने वाली आमदनी पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद के लिए देगी। ये वाकई एक शानदार पहल है।

टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सहायता राशि का चेक प्रदान करेंगे।

आईपीएल के 12वें संस्करण में पहला मुकाबला निवर्तमान चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आगामी शनिवार को यहां के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा।

चेन्नई सुपर किंग्स के निदेशक राकेश सिंह कहा कि टिकट बिक्री से होने वाली आमदनी पुलवामा हमले के शहीदों के परिवारों को दिया जाएगा।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘कप्तान महेंद्र सिंह धोनी शहीदों के परिवारों को चेक प्रदान करेंगे।’’ आईपीएल के इस पहले मुकाबले के टिकट बिक्री शुरु होने के कुछ घंटों के भीतर ही बिक गए।

एम एस धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स और और विराट कोहली की आरसीबी के बीच बहुप्रतीक्षित टकराव के टिकट बिक्री के शुरुआती दिन में ही बिक गए थे।

इसे भी पढ़ें - कोहली चतुर कप्तान नहीं, धोनी और रोहित से तुलना नहीं की जा सकती : गौतम गंभीर

गौरतलब है कि गत 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए गए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे। 

इसे भी पढ़ें - SC से श्रीसंत को बड़ी राहत, हटाया आजीवन प्रतिबंध.. BCCI से कहा- 'दोबारा विचार करें'

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) द्वारा किए गए हमले में CRPF के 40 जवानों की जान चली गई। 78 बसों का एक काफिला, जिसमें सीआरपीएफ के लगभग 2500 जवान जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे, 14 फरवरी आतंकियों की कायराना करतूत के चलते वीरगति को प्राप्त हुए थे।

DO NOT MISS