Badminton News

साइना ने कोर्ट को खराब बताया, खेलने से मना किया

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में गुरुवार को तब विवाद पैदा हो गया जब मौजूदा चैंपियन साइना नेहवाल ने यहां के कोर्ट को खराब करार देकर अपना एकल मैच खेलने से इंकार कर दिया। 

समीर वर्मा के पुरुष एकल मैच के दौरान टखने में दर्द के कारण हटने के बाद ओलंपिक कांस्य पदक विजेता और पिछले साल पांव की चोट से परेशान रही साइना ने कोर्ट पर कदम रखा। 

उनका मुकाबला प्री क्वार्टर फाइनल में श्रृति मंदाना से था लेकिन उन्होंने कोर्ट का निरीक्षण करने के बाद तुरंत ही स्पष्ट कर दिया कि आल इंग्लैंड चैंपियनशिप करीब है और वह इस कोर्ट पर खेलकर जोखिम नहीं उठाना चाहती है। 

भारतीय बैडमिंटन संघ के सचिव (प्रतियोगिता) ओमार राशिद सहित अन्य अधिकारी मामला सुलझाने के लिये तुरंत ही हरकत में आ गये। बाई अधिकारियों ने साइना, पारूपल्ली कश्यप और साई प्रणीत को शाम को खेलने के लिये मना दिया। 

साइना के पति और साथी खिलाड़ी कश्यप ने कहा, ‘‘सिंधू के मैच खेलने के बाद दो स्थानों पर लकड़ी की तख्तियां बाहर निकल आयी। वे अब उसे ठीक कर रहे हैं। हम शाम को अपने मैच खेलेंगे। ’’ 

चैंपियनशिप असम बैडमिंटन अकादमी के तीन कोर्ट पर खेली जा रही है। 

कश्यप भी पुरूष एकल में अपना प्री क्वार्टर फाइनल मैच खेलने के लिये वहां मौजूद थे। वह साइना के साथ बगल के कोर्ट का निरीक्षण करने के लिये भी गये। 

इसे भी पढ़ें - साइना नेहवाल ने एक्सेप्ट किया राज्यवर्धन राठौड़ का चैंलेज, बताई #5MinuteAur खेलने की कहानी

सिंधू ने सुबह इसी कोर्ट पर अपना मैच खेला और मालविका बंसोद को सीधे गेम में हराकर महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। 

राशिद ने कहा कि बाई कोर्ट को सही करेगा और उसने तरूण राम फूकन इंडोर स्टेडियम के सीमेंट कोर्ट पर भी व्यवस्था कर दी है। 

इसे भी पढ़ें - हैदराबाद : साइना और पारुपल्ली के वेडिंग रिसेप्शन की धूम, कई जानी-मानी हस्तियों ने किया शिरकत

राशिद ने कहा, ‘‘कोर्ट दो स्थानों पर असमान हो गया था और इसलिए तीन खिलाड़ियों ने खेलने से इन्कार कर दिया। हम यहां समस्या का निदान कर रहे हैं और इसके अलावा इंडोर स्टेडियम में भी व्यवस्था कर दी है।’’

DO NOT MISS