PV Sindhu (Photo | PTI)
PV Sindhu (Photo | PTI)

Badminton News

जापान ओपन में बड़ा उलटफेर, सिंधू और प्रणय हारे, श्रीकांत जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में हुई धमाकेदार एंट्री...

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

जापान में चल रहे हैं बैडमिंटन के ओपन टूर्नामेंट में भारत के लिए बुरी खबर आई है. भारत की नंबर वन महिला बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधु टूर्नामेंट  से बाहर हो गई है. वहीं किदांबी श्रीकांत को गुरुवार को किदांबी श्रीकांत 700000 डालर इनामी जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में कामयाबी हासिल हुई.  

महिला सिंगल्स के दूसरे राउंड में सिंधू को चीन की गाओ फांग्जी से हार का सामना करना पड़ा. बता दें, पिछले एक साल में यह पहला मौका होगी कि सिंधू इतनी जल्दी किसी टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं. भारतीय खिलाड़ी को चीन की दुनिया की 14वें नंबर की खिलाड़ी के खिलाफ 55 मिनट में 18-21 19-21 से हार का सामना करना पड़ा. सिंधू इससे पहले पिछले साल अक्तूबर में डेनमार्क ओपन के पहले दौर में हार गई थी.

(Photo | PTI) 

दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत को हालांकि ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी  और वह हांगकांग के वोंग विंग की विन्सेंट के खिलाफ 21-15 21-14 की जीत के साथ पुरुष क्वार्टर फाइनल में जगह बनाते हुए एशियाई खेलों में मिली हार का बदला चुकता करने में भी सफल रहे.

(Photo | PTI)

राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता सातवें वरीय श्रीकांत अगले दौर में कोरिया के ली डोंग क्युन से भिड़ेंगे.

पुरुष ड्रा में हालांकि अगर भारतीयों को हार का सामना करना पड़ा. एचएस प्रणय को जाइंट किलर इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

सिंधू के लिए मौजूदा सत्र काफी व्यस्त रहा है. वह पांच फाइनल में पहुंचने में सफल रहीं जिसमें राष्ट्रमंडल खेल, विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेल जैसी तीन बड़ी प्रतियोगिताएं भी शामिल रहीं.

पहले गेम में सिंधू 2-8 से पिछड़ने के बाद वापसी करने में सफल रही और 17-14 से आगे हो गई लेकिन इसके बावजूद पहला गेम हार गई. दूसरे गेम में 15-20 के स्कोर पर पिछड़ते हुए सिंधू चार मैच अंक बचाने में सफल रही लेकिर इसके बाद नेट पर शाट मार गई.

पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरुष युगल जोड़ी को चीन के ही जिटिंग और टेन कियांग की जोड़ी के खिलाफ 18-21 21-16 12-21 से हार का सामना करना पड़ा जबकि प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी को चेन पेंग सून और गोह ल्यू यिंग की मलेशिया की जोड़ी के हाथों 16-21 16-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी.