R bharat

लाहौर - शॉपिंग करने गए नवजोत सिद्धू को देख थम गई अनारकली मार्केट

Written By | Mumbai | Published:

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे पूर्व क्रिकेटर और नेता नवजोत सिंह सिद्धू आज रविवार देर शाम लाहौर स्थित अनारकली मार्केट शौपिंग करने पहुंचे. 

लाहौर स्थित अनारकली मार्केट पहुंचे सिद्धू को देखने के लिए पूरा बजार थम गया. सिद्धू के साथ सेल्फी लेने वालों की होड़ लग गई. जिसनें भी उस मार्केट में यह सूना की इस मार्केट में पड़ोसी देश से नवजोत सिंह सिद्धू आए है. वह अपना काम छोड़कर सिद्धू को देखने पहुंचे गए. 

हर किसी ने पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान के खास मेहमान नवजोत सिंह सिद्धू का दीदार करना चाहा.  

बता दें अनारकली मार्केट को पाकिस्तान में ट्रेंड मार्केट के नाम से भी जाना जाता है. 

भले ही भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खियां हो, लेकिन पाकिस्तान के लाहौर में अनारकली मार्केट की पान गली में एक ऐसी जगह है. जहां भारतीय मार्केट के प्रोडक्ट धड़ल्ले से बिकते है. 

अनारकली मार्केट की पान वाली गली में तीन लेन है. यहां आपको भारत  के पान के पत्तो से लेकर साड़ी , हर्बल प्रोडक्टस , कॉस्मेटिक , नारियल तेल और साजो सामान के तमाम समान मिल जाएंगे. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत और पाकिस्तान के बीच तीन बार जंग होने के बाद दोनों देशों में ट्रेड संबंध बहुत कम है.  ऐसे में पाबंदी के बीच  यहां बिकने वाले समान अफगानिस्तान और दुबई के रास्ते इस मार्केट में दस्तक देती है. 


 इधर नवजोत सिंह सिद्धू इमरान खान के शपथ ग्रहण समरोह में पाक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिलने के बाद सुर्खियों में आ गए. 

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू को पाक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिलना नहीं चाहिए था. हमारे फौजी शहीद होते है और वह पाक आर्मी प्रमुख से गले क्यो मिल रहे थे.  

 

इस मामले पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि यह कोई साधारण बात नही है,  श्रीमान सिद्धू एक सामान्य शख्स नहीं है वह एक जिम्मेदार पद पर है. और पंजाब सरकार में मंत्री है. भारत का हर इंसान इसे गंभिरता से लिया है.  पात्रा ने आगे कहा जब नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के राष्ट्रपति के बगल में बैठाया गया तो उन्होंने इसका विरोध क्यों नहीं किया. उन्होंने सिद्धू से सवाल करते हुए कहा कि वह पाकिस्तान के सेना प्रमुख को गले लगा रहे थे तो क्या उन्को सीमा पर शहीद हुए सैनिकों की याद नहीं आई. 

DO NOT MISS