R bharat

क्या PM पर ''नीच आदमी'' वाले बयान से पहले मणिशंकर अय्यर ने पाक हाई कमिश्नर से मुलाकात की थी?

Written By | Mumbai | Published:

मणिशंकर अय्यर द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए गए बयान में एक दिलचस्प मोड़ आ गया है. भारतीय जनता पार्टी के नेता और बोफोर्स केस के याचिकाकर्ता अजय अग्रवाल ने कांग्रेस पार्टी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि ''मणिशंकर अय्यर द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ''नीच आदमी'' कहने से पहले कांग्रेस के नेताओं और पाकिस्तान के हाई कमिश्नर के बीच मुलाकात हुई थी. उन्होंने कहा कि इस मुलाकाल के उनके पास सबूत भी हैं''. अग्रवाल ने आरोप लगाते हुए कहा है कि ''अय्यर द्वारा पीएम मोदी पर ''नीच आदमी'' वाले बयान से एक दिन पहले 6 दिसंबर को पाकिस्तान के उच्चायोग, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह की मणिशंकर अय्यर के दिल्ली वाले घर में मुलाकाल हुई थी''.

रिपब्लिक टीवी से बात करते हुए अजय अग्रवाल ने कहा 6 तारिख की शाम को मणिशंकर अय्यर के घर पर एक मीटिंग आयोजित हुई थी. अय्यर का घर  मेरे घर के पास ही है. मैंने अपनी आखों से पाकिस्तान हाई कमिश्नर की गाड़ी देखी थी. इस मीटिंग में  मणिशंकर अय्यर के साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पाकिस्तान के हाई कमिश्नर और हामिद अंसारी के बीच लगभग दो घंटे की मीटिंग चली थी. 

अग्रवाल ने कहा ''इस मीटिंग के अगले ही दिन अय्यर ने प्रधानमंत्री मोदी पर नीच आदमी वाला बयान दिया था''. वहीं पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बताया है कि "अय्यर के साथ बैठक एक तटस्थ स्थान पर हो सकती थी"

आपको बता दें कि गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में अय्यर ने कहा था ''इस परिवार के बारे में ऐसी गंदी बाते करते हैं.. और वो भी जब अंबेडकर जी की याद में एक बहुत बड़ा इमारत का उद्धाटन हो रहा है..'' ''मुझे लगता है कि यह आदमी (प्रधान मंत्री मोदी) बहुत "नीच किस्म" का आदमी है. इसमें कोई सभ्यता नहीं है. ऐसे मौके पर इस तरह की गंदी राजनीति की क्या आवश्यकता है.''

मामले को तूल पकड़ता देख अपने विवादित बयान पर अय्यर ने सफाई देते हुए कहा 'नीच' शब्द से मेरा मतलब 'LOW' था. मेरे कहने का मतलब नीची जाति में पैदा होने वाले से नहीं था. नीच शब्द का अगर यह अर्थ भी हो सकता है तो मैं इसके लिए माफी मांगता हूं.

DO NOT MISS