R bharat

कन्हैया कुमार ने मेहुल चौकसी मामले पर ट्वीट करते हुए PM पर कसा तंज, लिखा-''..मोदी जी बहुत गुस्सा हुए..''

Written By | Mumbai | Published:

छात्रनेता कन्हैया कुमार ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला है. कन्हैया कुमार ने मेहुल चौकसी मामले पर ट्वीट करते हुए PM मोदी पर किया तीखा वार किया. कन्हैया कुमार ने अपने ट्वीट में लिखा, ''मेहुल चौकसी की 14000 करोड़ की धांधली की शिकायत जब PM ऑफिस पहुंची तो मोदी जी बहुत गुस्सा हुए इसलिए नहीं कि चौकसी ने चोरी की, बल्कि इसलिए कि बिजनेसमैन को चोर कहा गया "चौकीदार" साहेब के इसी गुस्से को शांत करने के लिए "मेहुल भाई" को पहले क्लीन चिट मिली और फिर एंटीगुआ की नागरिकता.''

गौरतलब है कि मोहुल चौकसी देश से फरार होकर अन्य दोशों से होते हुए एंटीगुआ पहुंच गया है. बता दें, कुछ दिन पहले ही रिपब्लिक टीवी ने एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन से बात की थी. जिसमें उन्होंने मेहुल चौकसी के एंटीगुआ में होने की बात कही थी. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि वो मेहुल के प्रत्यर्पण में भारत की हर संभव मदद करेंगे. 

मेहुल चोकसी और नीरव मोदी पर देश के बैंकों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज है. ये दोनों बिजनेसमैन इसी साल के शुरुआत में देश छोड़कर विदेश भाग गए हैं. नीरव मोदी और मेहुल चोकसी, पंजाब नेशनल बैंक द्वारा जारी 150 गारंटी पत्रों के जरिए 11,400 करोड़ रुपए से अधिक के कथित फर्जी लेनदेन में मुख्य आरोपी हैं.

कन्हैया कुमार से पहले कांग्रेस ने भी मेहुल चौकसी को लेकर बीजेपी से सवाल पूछे थे. कुछ दिन पहले कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए मोदी सरकार से मेहुल चौकसी को लेकर चार सवाल पूछे थे. देश से फरार इन भगोड़ों को लेकर पूरा विपक्ष एकजुट है और समय -समय पर केंद्र सरकार को घेरने के लिए इस मुद्दे को उठाते रहते हैं.

मेहुल चोकसी और नीरव मोदी के अलावा भारत से फरार हाईप्रोफाइल लोगों में विजय माल्या का भी नाम शामील हैं. विजय माल्या भारत के अलग-अलग बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपए लेकर फरार है. मौजूदा समय में माल्या ने लंदन में शरण ले रखी है. इन तीनों के घर वापसी पर अब भी सवाल बना हुआ है. वहीं ये देखना दिलचस्प होगा कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार इन भगौड़ों को देश में वापस ला पाएगी या नहीं ?

DO NOT MISS