R bharat

बड़ा खुलासा: कर्नाटक चुनाव के पहले कैश स्कैम में फंसे राहुल गांधी के मंत्री, देखें फोटो, मैसेज

Written By | Mumbai | Published:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अब बस कुछ ही दिन बचे हुए हैं ऐसे में रिपब्लिक टीवी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के टॉप मंत्री के कैश का भांडाफोड़ किया है. बता दें, रिपब्लिक टीवी की खोजी पत्रकार प्रेमा श्रीदेवी ने लगभग  1,22,74,000 रुपए के कैश का भांडाफोड किया है जो 1 मई को इनकम टैक्स के द्वारा जब्त किया गया था. अब उस कैश के तार सीधे-सीधे कांग्रेस पार्टी के नेताओं से जुड़ रहे है. आई-टी डिपार्टमेंट को जैसे ही खबर मिली की एक XUV कार में गलत तरीके से बड़ी रकम को ले जाया जा रहा है वैसे ही उन्होंने रेड किया. पूछताछ के बाद पकड़े गए व्यक्ति ने ये खुलासा किया की वो इस कैश को एक कांग्रेस कैंडिडेट के लिए ले जा रहा था. कैश ले जाने के लिए उसे एक कांग्रेस के टॉप लीडर के पर्सनल असिस्टेंट ने कहा था. 

बता दें, बाद में कांग्रेस के टॉप मंत्री के पर्सनल असिस्टेंट ने आई.टी डिपार्टमेंट को बताया कि ये पूरा कैश चुनाव के खर्च के लिए था. इसके साथ ही पर्सनल असिस्टेंट के पास से एक डायरी भी बरामत हुई है. जिसमें सिरसी से कांग्रेस के उम्मीदवार का नाम लिखा हुआ है. I-T डिपार्टमेंट के द्वारा पूछे जाने के बाद पर्सनल असिस्टेंट ने ये कबूल किया की सिरसी से कांग्रेस के उम्मीदवार ने ही उसे उम्मीदवारों की लीस्ट जारी होने के बाद एक करोड़ रुपए जुटाने के लिए कहा था.

पर्सनल असिस्टेंट ने ये भी बताया की ये पूरा कैश कांग्रेस के चुनाव प्रचार के लिए खर्च किया जाता. पर्सनल असिस्टेंट ने इस कैश को कर्नाटक के टॉप मंत्री के कहने पर एक बड़े बिजनेसमैन से लिया था.

वहीं कथित तौर पर पर्सनल असिस्टेंट के द्वारा व्हाट्सएप पर की गई बातचित में ये खुलासा हुआ है कि बीजनेसमैन और कर्नाटक के टॉप मंत्री आपस में मिले हुए हैं. बिजनेसमैन ने अपने कर्मचारी को 25 लाख रुपए पर्सनल असिस्टेंट को देने के लिए कहा था. वहीं अब कांग्रेस पार्टी को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं. क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कर्नाटक के CM सिद्धारमैया ने बड़े बिजनेसमैन से पैसा लेकर कांग्रेस के चुनाव प्रचार में लगाए हैं?

DO NOT MISS