Politics

अगस्त से पहले अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाएं फिर से शुरू करने की कोशिश करेंगे: पुरी

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

घरेलू उड़ान सेवाएं 25 मई से बहाल करने की घोषणा करने के तीन दिन बाद नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को कहा कि भारत अगस्त से पहले अच्छी-खासी संख्या में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को फिर से शुरू करने की कोशिश करेगा। कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिये केंद्र ने 25 मार्च से राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू किया था और तब से सरकार ने सभी वाणिज्यिक यात्री उड़ान सेवाएं स्थगित कर दी थी।

पुरी ने एक फेसबुक लाइव सत्र के दौरान कहा, ‘‘मुझे पूरी उम्मीद है कि अगस्त या सितंबर से पहले हम पूर्ण रूप से ना सही, लेकिन अच्छी-खासी संख्या में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के परिचालन को फिर से शुरू करने की कोशिश करेंगे। ”

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इसकी तारीख (अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने की) नहीं बता सकता। लेकिन यदि कोई व्यक्ति कहता है कि क्या यह अगस्त या सितंबर तक हो सकता है, तो मेरा जवाब होगा कि इससे पहले क्यों नहीं और यह यह स्थिति पर निर्भर करता है।’’

इसे भी पढ़ें: अनुराग ठाकुर बोले, 'कोरोना से लड़ाई में भारत की हो रही दुनियाभर में तारीफ, गरीबों तक पहुंचा रहे हर संभव मदद'

बता दें कि देश में कोरोना महामारी को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ान सेवाओं पर रोक लगा दी गई थी। केंद्र सरकार ने लॉकडाउन 4.0 में ढील देते हुए रेल सेवा और हवाई सेवा को फिर से बहाल करने की घोषणा की है। 

कोरोना से हाहाकार

अब तक 3720 लोगों की मौत

वही अगर देश में कोरोना की बात करें तो कोरोना के नए मामले बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 6,654 सामने आए हैं जिसके साथ शनिवार को संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,25,101 पर पहुंच गए। इस अवधि में 137 मरीजों की मौत हुई और मृतक संख्या बढ़कर 3,720 हो गई। लगातार दूसरे दिन इतनी बड़ी संख्या में संक्रमण के मामले सामने आए हैं।

इसके मुताबिक फिलहाल देशभर में कुल 69,597 संक्रमितों का इलाज चल रहा है, 51,783 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं और एक मरीज देश से बाहर चला गया।

इसे भी पढ़ें: मजदूरों के 'मसीहा' बने सोनू सूद, ट्वीट कर लिखा- पैदल क्यों जाओगे, नंबर भेजो