Politics

''द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर'' के रिलीज होने पर CM ममता ने कहा, "एक और फिल्म 'विनाशकारी पीएम' बनाना चाहिए"

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

''द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर'' फिल्म के रिलीज होने के बाद सियासी गलियारे में सुगबुगाहट काफी तेज हो गई है. फिल्म को लेकर बयानबाजी का सिलसिला बादस्तूर जारी है. फिल्म पर मचे घमासान के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फिल्म को लेकर अपनी आपत्ति दर्ज की है.

ममता बनर्जी ने इस फिल्म का हवाला देते हुए देश के प्रधानमंत्री रेंद्र मोदी पर भी तीखा हमला बोला है. ''द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर'' रिलीज होने पर सीएम ममता कहती हैं कि एक और फिल्म बननी चाहिए 'Disastrous PM' (विनाशकारी पीएम).. ममता बनर्जी का निशाना इस दौरान सीधे तौर पर पीएम मोदी के उपर था.

'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' की रिलीजिंग ने कोलकाता में विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया है. यहां तक ​​कि राज्य के मुख्यमंत्री ने भी फिल्म पर अपनी नाराजगी जाहिर की है और चुनाव से पहले फिल्म के रिलीज होने को लेकर सवाल उठाया है.

फिल्म पर बोलते हुए, ममता ने ये भी सुझाव दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक 'विनाशकारी पीएम' नाम की फिल्म बननी चाहिए.

उन्होंने कहा, "मुझे वास्तव में संदेह है कि क्या मोदी अपने सिंहासन से चिपके रहेंगे. उन्होंने पूजा समितियों को आयकर का भुगतान करने के लिए कहा है और वे उस पैसे से कमाई करना चाहते हैं. चुनावों से पहले, उन्होंने अचानक एक फिल्म बनवाई है.

"ये गलत है,.. ये लोग इस फिल्म पर नाटक कर रहे हैं. यदि वे ''द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर'' की स्क्रीनिंग कर रहे हैं, तो उन्हें याद रखना चाहिए कि उन्हें एक और फिल्म 'विनाशकारी पीएम' बनाना चाहिए,"

इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फिल्म "द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर" की रिलीज के खिलाफ कोलकाता में हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू किया. प्रदर्शनकारियों ने पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका. साथ ही प्रधानमंत्री और भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की.

प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि फिल्म का कोई संदर्भ नहीं है और ये पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के लिए दुर्भावनापूर्ण है और इसलिए फिल्म को रिलीज होने से रोकना चाहते हैं. उन्होंने दावा किया है कि फिल्म के जरिए बीजेपी गलत प्रचार कर रही है.

इसे भी पढ़ें - 'The Accidental Prime Minster' के ट्रेलर पर घमासान के बीच अनुपम खेर का पहला बयान, देखें..

आपको बता दें कि फिल्म में अनुपम खेर के अलावा अक्षय खन्ना भी अहम किरदार निभाया ह. अक्षय ने संजय बारू का किरदार निभाया है. संजय बारू पूर्व प्रधानमंत्री के  मीडिया सलाहकार थे. उन्हीं की लिखी किताब पर इस फिल्म की कहानी आधारित है.

फिल्म में अनुपम खेर, अक्षय खन्ना के अलावा लिपस्टिक अंडर माय बुर्का फेम अहाना भी हैं. उन्होंने इस फिल्म में प्रियंका गांधी वाड्रा का किरदार निभाया है. 

वहीं अर्जुन माथुर राहुल गांधी के रोल में विमल वर्मा लालू प्रसाद यादव, अतार सैनी लालकृषण अडवाणी और अन्नी रस्तोगी शिवराज पाटिल के किरदार में नजर आ रहे हैं. ट्रेलर देख कर साफ अंदाजा लगाया जा सकता है , इसमें मनमोहन सिंह की सरकार तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष के दबाव को लेकर कितना कुछ और तमाम बड़ी राजनीतिक घटनाओं को दिखाया गया है.

DO NOT MISS