Mallikarjun Kharge (Photo: File/PTI)
Mallikarjun Kharge (Photo: File/PTI)

Politics

जब नितिन गडकरी के काम की तारीफ पर सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी थपथपाई मेजें

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

लोकसभा में बृहस्पतिवार को भारतमाला परियोजना से संबंधित प्रश्न के उत्तर के दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के काम की जमकर तारीफ हुई और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी इस दौरान मेज थपथपाकर अपना समर्थन जताया ।

सदन में प्रश्नकाल के दौरान सड़क परिवहन मंत्री गडकरी भारतमाला परियोजना, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे और चारधाम परियोजना से संबंधित प्रश्नों के उत्तर दे रहे थे। पूरक प्रश्न पूछने वाले भाजपा, शिवसेना और कांग्रेस समेत अन्य दलों के सदस्यों ने इस दौरान सड़क, राजमार्ग और अवसंरचना के क्षेत्र में देश में हुए कामकाज के लिए गडकरी की प्रशंसा भी की।

यह भी पढ़ें - संसद की कैंटीनों पर सब्सिडी बरकरार, उत्तर रेलवे ने मांगे 16.43 करोड़ : आरटीआई से मिली जानकारी

गडकरी ने अपने उत्तर के दौरान एक जगह कहा, ‘‘मेरी यह विशेषता है और मैं इसके लिए खुद को भाग्यवान समझता हूं कि हर पार्टी के सांसद कहते हैं कि उनके क्षेत्र में अच्छा काम हुआ है।’’ जल संसाधन और गंगा संरक्षण मंत्रालय का प्रभार भी संभाल रहे गडकरी ने उत्तराखंड के चार धामों को जोड़ने वाली परियोजना से संबंधित प्रश्न का उत्तर देते हुए गंगा का जिक्र किया और कहा कि प्रयाग में पहली बार गंगा इतनी निर्मल और अविरल है।

उन्होंने लोकसभाध्यक्ष से कहा, ‘‘अध्यक्ष महोदया आप एक बार जाकर देखिए कि गंगा के लिए भी कितना काम हुआ है।’’ इस पर अध्यक्ष महाजन ने कहा कि काम हुआ है और ‘हमारा आशीर्वाद आपके साथ है ।’’ मंत्री के जवाब के बाद भाजपा के गणेश सिंह ने लोकसभाध्यक्ष से अनुरोध किया कि गडकरी ने देश में इतना काम किया है, उनके लिए सदन को धन्यवाद प्रस्ताव पारित करना ही चाहिए।

यह भी पढ़ें- नितिन गडकरी की टिप्पणी भाजपा के अंदर उठ रही आवाज को करती है प्रदर्शित : नवाब मलिक

इस पर भाजपा के सदस्यों ने मेजें थपथपाकर गडकरी की प्रशंसा की।

संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे सहित अन्य कुछ विपक्षी सदस्यों ने भी मेजें थपथपाकर अपना समर्थन जताया।

यह भी पढ़ें - BJP को सत्ता में वापसी करनी है तो राजनाथ को UP सीएम , शिवराज को अध्यक्ष और गडकरी को उप-प्रधानमंत्री घोषित करें - संघप्रिय गौतम

DO NOT MISS