Politics

उत्तर प्रदेश के शहरों का नाम बदलना मतदाताओं को लुभाने के लिए BJP का लॉलीपॉप: शिवसेना

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

शिवसेना ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के शहरों का पुन:नामकरण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अगले साल के लोकसभा चुनाव से पहले मतदाताओं को लुभाने के लिए ‘लॉलीपॉप’ है. पार्टी ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में भगवान राम की मूर्ति बनाने की आदित्यनाथ की घोषणा को लेकर भी उनकी निंदा की और कहा कि सरकार लोगों को गुमराह करने के लिए अयोध्या कार्ड खेल रही है क्योंकि वह सभी मोर्चो पर विफल रही है.

पार्टी ने कहा, ‘‘योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की है कि अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति बनायी जाएगी. उन्होंने फैजाबाद (जिले) का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया और उससे पहले इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किया था. लेकिन सैकड़ों शहीद कारसेवकों की मांग राममंदिर थी न कि उनकी मूर्ति.’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन सरकार ने बस फैजाबाद को नया नाम और मूर्ति दी. यह आगामी आम चुनाव के मद्देनजर भाजपा का लॉलीपॉप है.’’ शिवसेना ने मांग की कि सरकार राममंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने के लिए संसद में नया कानून लाए.

बता दें, शिवसेना ने राम मंदिर आंदोलन को और तेज कर दिया हैं. चलो अयोध्या मुहिम के ऐलान के बाद अब उद्धव ठाकरे मंदिर निर्माण के लिए ईंटों को इकट्ठा करेंगे. उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे के पहले माहौल में गरमाहट लाने के लिए शिवसैनिक पुरजोर कोशिश कर रही है. 

गौरतलब है कि 25 नवंबर को उद्धव ठाकरे अयोध्या जाने वाले हैं. वहां वो सबसे पहले विवादित जमीन पर जायेंगें और बाद में रामलल्ला की पूजा करेंगें और अंत में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगें. शिवसेना के सूत्रों के मुताबिक, उद्धव इनमें से कुछ ईंटें अपने साथ ले जायेंगें. पार्टी प्रवक्ता संजय राउत के नेतृत्व में शिवसेना ने उद्धव के मेगा अयोध्या दौरे की तैयारी पूरी कर ली हैं. 

बता दें, उत्तर प्रदेश की सरकार के द्वारा कुछ महीने पहले ही मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलकर दीनदयाल उपाध्याय कर दिया गया था. वहीं दिवाली के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया. 

हाल ही में उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी के नेता संगीत सोम ने शहरों के नाम बदलने को लेकर एक बड़ा बयान दिया था. बता दें, बीजेपी नेता संगीत सोम ने मुजफ्फरनगर के नाम को बदलने की बात कही है. उन्होंने कहा था कि, 'मुगलों ने यहां की संस्कृति को मिटाने का काम किया है.. खासतौर से हिंदुत्व को मिटाने का काम किया है.. हम लोग उस स्संकृति को बचाने के लिए काम कर रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी उसपर आगे बढ़ेगी.

DO NOT MISS