Politics

UP में छिड़ा सियासी संग्राम, अखिलेश यादव कहा- 'मुझसे डर गई है योगी सरकार, इसलिए एयरपोर्ट पर रोका'

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोके जाने को लेकर राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मच गया है। एक के बाद एक सियासी प्रतिक्रिया सामने आ रही है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीएम योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा। 

अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर तीखा वार करते हुए साफ तौर पर कहा कि योगी सरकार मुझसे डर गई है, इसी लिए मुझे लखनऊ एयरपोर्ट पर रोका गया। अखिलेश के इलाहाबाद का रास्ता रोके जाने मामले पर  मुरादाबाद में जमकर हंगामा भी देखा गया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के अलावा अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर ट्वीट के जरिए भी हमला किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतनी डर रही है कि मुझे लखनऊ हवाई अड्डे पर रोका जा रहा है। अखिलेश यादव को प्रयागराज जाना है।

इस वाकये के बाद यूपी के कई जगह सपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और इस दौरान पुलिसवाले की वर्दी में आग भी लग गई। 

दरअसल अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट से प्रयागराज न आने देने की खबर मिलते ही प्रयागराज एयरपोर्ट के बाहर जुटे सपाईयों ने नारेबाजी शुरू कर दी। सपा के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला किया और योगी के खिलाफ नारे लगाए।

ये लोकतंत्र की हत्या है- माया

अखिलेश यादव को प्रयागराज जाने का परमिशन न दिए जाने पर बसपा सुप्रीमो मायावती का बयान सामने आया। माया ने कहा घटना अतिनिंदनीय, ये मामला लोकतंत्र की हत्या है। योगी सरकार तानाशाह है। मायावती ने भी ट्वीट कर अपनी नाराजगी जताई है।

इसके अलावा परमिशन नहीं मिलने को लेकर सांसद रामगोपल यादव ने भी योगी पर हमला किया। रामगोपाल ने कहा कि ये सब होना मानवधिकारों का उलघन है, अखिलेश को सीएम योगी के आदेश पर रोका गया।

वहीं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर सीएम योगी पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा, ''देश के सबसे बड़े सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री को बिना लिखित आदेश रोकना लोकतंत्र की हत्या है। श्री अजय बिष्ट जी को पहले सोचना चाहिए कि उन पर अनेकों आपराधिक केस होने के बावजूद भी वो CM है फिर अखिलेश जी पर तो कोई आपराधिक केस भी नहीं है। अराजक लोग दूसरों के बारे में ख़ुद जैसा ही सोचते है।''

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में विरोध प्रदर्शन किया। 

DO NOT MISS