Politics

VIDEO : RJD नेता ने कहा - NDA मतलब 'नहीं दोबारा आएंगे', संबित पात्रा ने दिया मजेदार जवाब

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी का कड़ी टक्कर देने के लिए प्रस्तावित महागठबंधन को अभी से एक के बाद एक झटके लग रहे हैं. संभावित महागठबंधन में प्रमुख घटक दल माने जाने वाले बसपा सुप्रीम मायवती अब दूरी बनाती दिख रही है. महागठबंधन को झटके पर झटके देते हुए मायावती ने मध्यप्रदेश और छत्तीसढ़ विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतार दिए है. 'हाथी की सवारी' कर कांग्रेस चुनाव में उतरने का सपना संजोए बैठी थी. मगर मायावती ने ऐन वक्त पर हाथी पर किसी और को बैठा लिया. 

वहीं इस मुद्दे पर  महागठबंधन में अहम रोल अदा करने वाले लालू यादव की पार्टी आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय कुमार ने रिपब्लिक टीवी पर अपनी राय रखी. इस दौरान मृत्युंजय कुमार ने एनडीए की नई परिभाषा गढ़ते हुए कहा कि NDA का मतलब 'नहीं दोबारा आएंगे'.  इसपर बिफरे भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि लालू प्रसाद यादव जेल में बैठकर एबीसीडी खेल रहे हैं. 

वहीं यूपीए का फुल फॉर्म बताते हुए संबित पात्रा ने कहा कि यूपीए मतलब 'उलटा पुलटा एलाइंस' . इस पर आरजेडी प्रवक्ता ने कहा आप डॉक्टर नहीं मरीज है. 

इसके बाद बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा एनडीए का मतलब 'नहीं , दोबारा आएगी' . उन्होंने कहा नहीं के बाद कौमा लगा लीजिए मृत्युंजय जी और फिर इस लाइन को पूरा पढ़िए 'नहीं ,.... दोबारा आएगी'.

याद करिए कर्नाटक में कांग्रेस - जेडीएस गठबंधन से मुख्यमंत्री बने एचडी कुमारस्वामी का शपथग्रहण समारोह . यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और बसपा मुखिया मायवाती की गले मिलती तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. उन तस्वीरों में दोनों नेता के बीच अच्छे रिश्ते की झलक साफ दिख रही थी. लेकिन ऐन वक्त पर मायवाती ने अपने पैतरे बदल लिए. 

इधर बिहार महागठबंधन में 2019 लोकसभा चुनाव के लिए सीटों की खींचतान शुरू हो गई है. इस बीच आरजेडी और कांग्रेस के बीच राज्य में सीटों के बंटवारे पर कवायद शुरु हो गई है. इधर हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने 20 -20 क्रिकेट के तर्ज पर खेलना शुरू कर दिया . पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने बिहार की कुल 40 लोकसभा सीटों में 20 पर दावा कर जो बाउंसर फेंक दिया है. जससे बिहार की सियासत गरमा गई हैं.

DO NOT MISS