Politics

कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस के बयान पर रविशंकर प्रसाद का पलटवार, 'अनु्च्छेद 370 हटाना देश के हित में'

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

भाजपा ने सोमवार को कांग्रेस नेता पी चिदम्बरम के अनुच्छेद-370 से संबंधित बयान को भड़काऊ और गैरजिम्मेदाराना बताया और जोर दिया कि अनुच्छेद-370 को हटाया जाना जम्मू कश्मीर और देश हित में है ।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने चिदम्बरम के जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा संबंधी अनुच्छेद-370 को समाप्त करने का विरोध करने और बयान देने को लेकर उन पर निशाना साधा । प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस नेता कौन सी बात कर रहे हैं ? उनका बयान भड़काऊ है और उनसे इस तरह के बयान की उम्मीद नहीं थी । उन्होंने कहा कि उनके :चिदंबरम: बयान की निंदा करते है ।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अनुच्छेद-370 को हटाया जाना जम्मू कश्मीर के हित में है और देश हित में है ।

यह भी पढ़ें -  कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह-चिदंबरम का मोदी सरकार पर हमला, दिया ये बड़ा बयान

उन्होंने पूछा कि क्या ये सच्चाई नही की राज्य में दशकों तक चली हिंसा में लगभग 42 हजार निर्दोष लोग मारे गए जिसमें ज्यादातर हिन्दू थे ।

गौरतलब है कि पूर्व केंद्री मंत्री और कांग्रेस पार्टी के नेता पी चिदंबरम ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को हिंदू-मुसलमान से जोड़ कर कहा कि जम्मू-कश्मीर हिंदू बहुल राज्य होता तो भाजपा इस राज्य का विशेष दर्जा नहीं छीनती ।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि हमारी सरकार ने दशकों पहले की गई गलती को सुधारने का काम किया है । उन्होंने कहा कि चिदंबरम ने जो कहा है, वह इस विषय को साम्प्रदायिक रंग देने का प्रयास है ।

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आरोप लगाया कि लम्बे समय तक देश की सत्ता में रहने के बावजूद कांग्रेस ने इस सरहदी सूबे के अल्पसंख्यक वर्ग समेत समाज के विभिन्न वंचित तबकों को उनके जायज अधिकार देने के मामले में अन्याय किया था।

चिदंबरम ने अनुच्छेद 370 पर केंद्र के फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि यदि जम्मू-कश्मीर हिंदू बहुल राज्य होता, तो भाजपा नीत सरकार इस सरहदी सूबे से विशेष दर्जा नहीं छीनती। इस बयान को लेकर प्रतिक्रिया मांगे जाने पर जावड़ेकर ने यहां संवाददाताओं से कहा, "अब ऐसे तर्कों का कोई मतलब नहीं है।

वहीं, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने चिदंबरम के बयान पर कहा, 'यह कांग्रेस की छोटी मानसिकता का परिचायक है कि वह इस मुद्दे को हिंदू-मुस्लिम के नजरिए से देख रही है।'


(इनपुट- भाषा)

DO NOT MISS