Politics

राजस्थान: कांग्रेस पार्टी ने स्पर्धा चौधरी को किया 6 साल के लिए सस्पेंड, टिकट न मिलने पर समर्थकों ने किया था सचिन पायलट का घेराव..

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

देश के पांच राज्यों में चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में तमाम पार्टियों के कार्यकर्ता अपने-अपने नेताओं के लिए टिकट की उम्मीद लगाए हुए बैठे हैं. कुछ लोगों को टिकट मिल जात है तो कुछ को नहीं मिल पाता है. राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के द्वारा टिकट बंटवारे से नाराज कार्यकर्ता अपनी ही पार्टी के खिलाफ सड़क पर उतर आए. बता दें, एक वीडियो सामने आया है जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ता, कांग्रेस नेता सचिन पायलट का घेराव कर रहे थे. ये कार्यकर्ता स्पर्धा चौधरी के लिए टिकट​​​​​​ की मांग कर रहे थे. कार्यकर्ता कांग्रेस पार्टी के द्वारा टिकट बंटावरे से नाराज थे. 

स्पर्धा चौधरी को पार्टी से किया सस्पेंड-

नाराज कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के घर के बाहर सचिन पायलट का घेराव किया. कार्यकर्ताओं ने सचिन पायलट पर कई गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने पायलट पर सीट बेचने का भी आरोप लगाया है. वहीं अब इस पूरे मामले पर कांग्रेस पार्टी ने स्पर्धा चौधरी को 6 साल के लिए पार्टी से सस्पेंड कर दिया है. बता दें, स्पर्धा चौधरी पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर उनके खिलाफ ये कार्रवाई की गई है.

टिकट न मिलने पर कार्यकर्ताओं ने किया बवाल-

बता दें, इससे पहले एक वीडियो सामने आया था जिसमें स्पर्धा चौधरी के समर्थक दिखाई दे रहे हैं. जो अपने नेता के लिए राजस्थान की फुलेरा सीट से टिकट की मांग कर रहे थे. इसके साथ ही रामेश्वरलाल डूडी के लोग भी इस घेराव में शामिल थे. बता दें, ये तमाम लोग कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दिल्ली स्थित घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे.

इन कार्यकर्ताओं का आरोप है कि स्पर्धा चौधरी फुलेरा सीट से काफी अच्छी उम्मीदवार थी लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया. इन लोगों ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने फुलेरा सीट को पैसों के लिए बेच दिया है.

कार्यकर्ता अभी भी राहुल गांधी के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. राजस्थान में इस बार भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखी जा रही है. तमाम सर्वे इस बार दोनों ही पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर की बात कर रही है. राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों के लिए सात दिसंबर को मतदान के बाद मतगणना 11 दिसंबर को होगी.

DO NOT MISS