Politics

राहुल आउट, सोनिया नई बल्लेबाज और क्रिकेट पैड बांधकर बैठीं प्रियंका : कैलाश विजयवर्गीय

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

कांग्रेस संगठन में शीर्ष स्तर पर परिवारवाद बरकरार रहने का आरोप लगाते हुए भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी के अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर सोमवार को क्रिकेट की शब्दावली में तंज किया।

विजयवर्गीय ने इंदौर में संवाददाताओं से कहा, "राहुल (गांधी) आउट हुए, तो नयी बल्लेबाज के रूप में सोनिया आ गयीं और प्रियंका (गांधी वाड्रा) क्रिकेट पैड बांधकर बैठीं हैं। ऐसा लगता है कि कांग्रेस अध्यक्ष का पद गांधी परिवार से बाहर जा ही नहीं सकता।" उन्होंने कहा कि सोनिया को अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष बनाने के मामले में "नौटंकी" की गयी और इस नियुक्ति से पहले करीब डेढ़ महीने तक आम लोगों के बीच संदेश गया कि पार्टी अध्यक्ष पद से राहुल के इस्तीफे के बाद कांग्रेस अपना नया प्रमुख नहीं ढूंढ पा रही है।

यह भी पढ़ें - जनता ने वंशवाद की राजनीति नकार दी लेकिन कांग्रेस अब भी सोनिया, राहुल को नेता बनाना चाहती है : शिवराज सिंह चौहान

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान द्वारा जवाहरलाल नेहरू को ‘‘अपराधी’’ कहे जाने पर पलटवार करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने हालिया बयान में कहा है कि "शिवराज देश के प्रथम प्रधानमंत्री के पैरों की धूल के बराबर भी नहीं हैं।"

इस बयान को लेकर दिग्विजय पर हमला बोलते हुए विजयवर्गीय ने कहा, "दिग्विजय जानते हैं कि देश में शिवराज के मुकाबले उनकी क्या स्थिति है। शिवराज विजेता हैं, जबकि दिग्विजय हारे हुए नेता हैं।"

यह भी पढ़ें - इस्तीफा वापस लेने से राहुल का इनकार, सोनिया बनीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष

बता दें कि कश्मीर का हवाला देते हुए चौहान ने जवाहरलाल नेहरू को ‘‘अपराधी’’ बताया। ओडिशा में शनिवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिवराज ने इसकी दो वजहें बताईं। चौहान ने बताया, “जब भारतीय फौज कश्मीर से पाकिस्तानी कबायलियों को खदेड़ते हुए आगे बढ़ रही थी, ठीक उसी वक्त नेहरू ने संघर्ष विराम का ऐलान कर दिया। इस वजह से कश्मीर का एक-तिहाई हिस्सा पाकिस्तान के कब्जे में रह गया। यदि कुछ दिन और संघर्षविराम की घोषणा नहीं होती, तो पूरा कश्मीर भारत का होता।”

(इनपुट- भाषा से भी)

DO NOT MISS