Politics

देखें VIDEO: राफेल मुद्दे पर बहस के बीच राहुल गांधी ने संसद में फिर से मारी आंख

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

लोकसभा में शुक्रवार को राफेल डील पर जबरदस्त चर्चा हुई. एक तरफ जहां रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने सरकार की तरफ से कमान संभालते हुए कांग्रेस को घेर रही थी. इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी ने एक बार फिर सवाल खड़े कर दिए. राहुल गांधी के बोलने के तुरंत बाद सांसद तंबी दुराई ने निर्मला सीतारमण से कुछ सवाल पूछे. इस दौरान तंबी दुराई के ठीक पीछे बैठे राहुल गांधी ने मजाकिए लहजे में एक बार फिर संसद में आंख मारी.

ये कोई पहली दफा नहीं है जब भरे संसद में राहुल गांधी ने आंख मारी है. पिछली बार जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगाया था उसके बाद भी उन्होंने कुछ इसी अंदाज़ में आंख मारी थी.

इसके अलावा कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि HAL को हटाकर अनिल अंबानी जी को ऑफसेट कॉन्ट्रैक्ट देने का निर्णय किसने लिया? हॉलैंड जी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने निर्णय लिया. तो हम नरेंद्र मोदी जी से सवाल पूछ रहे हैं. तो वो क्यों जवाब नहीं दे रहे हैं.

साल 2018 में संसद के मानसून सत्र का एक वाकया बहुत चर्चा का विषय रहा था. ये वीडियो मीडिया में काफी छाया रहा था. दरअसल मानूसन सत्र में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान करीब 30 मिनट तक मोदी सरकार को घेरा था. भाषण खत्‍म करने के बाद वे अचानक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास गए, उनसे गले मिले. ये सब इतना जल्दी हुआ कि प्रधानमंत्री भी कुछ समझ नहीं पाए. सब कुछ समझ में आने पर प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी को फिर से बुलाया और हाथ मिलाकर उनसे कुछ कहा.

प्रधानमंत्री के पास से आकर राहुल गांधी अपनी सीट पर बैठ गए. इस दौरान वह अपने बगल में बैठे ज्योतिरादित्य सिंधिया को आंख मारते देखे गए. सोशल मीडिया पर राहुल गांधी की यह तस्‍वीर वायरल हुई थी.

बता दें, संसद में इससे पहले केंद्रीय रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने राफेल डील पर चर्चा करते हुए कहा कि चाहे सत्ता में कोई भी हो , देशहित सबसे महत्वपूर्ण होना चाहिए. उन्होंने राफेल मुद्दे पर उठाए गए सवालों पर जवाब देते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा यूपीए सरकार ने जब यह डील की थी , तब 18 विमान तैयार हालात में मिलने थे. बाकी 108 विमान 11 साल की अवधि में बनाए जाने थे.

इस पूरी चर्चा में सरकार और विपक्ष के बीच काफी गरमा-गरमी देखी गई. लेकिन राहुल गांधी की आंख मारने वाली ये तस्वीर फिर से सामने आ गई है.

DO NOT MISS