Politics

राहुल को एयरफोर्स, SC, CAG पर नहीं भरोसा, तो क्या उन्हें पाकिस्तान से सर्टिफिकेट चाहिए?- रविशंकर प्रसाद

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा राफेल विमान सौदे से जुड़े दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी होने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने और कार्रवाई की मांग पर अब बीजेपी की तीखी प्रतिक्रिया आई है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्हें राफेल मामले पर अब पाकिस्तान से सार्टिफिकेट चाहिए?

बीजेपी नेता ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि झूठ बोलना राहुल की फितरत हो गई है। राहुल गांधी के स्पष्ट झूठ की पूरी तरह से निंदा करते हैं। वह भारतीय वायु सेना पर विश्वास नहीं करते हैं, वह एससी पर विश्वास नहीं करते हैं, सीएजी पर विश्वास नहीं करते हैं। क्या वह पाकिस्तान पर विश्वास करना चाहता है? वह अनजाने में या जानबूझकर  राफेल प्रतियोगियों के हाथों में खेल रहे हैं।

बता दें, गुरूवार की सुबह राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री के खिलाफ जांच एवं कार्रवाई होनी चाहिए।

कांग्रेस नेता ने यह सवाल भी किया कि अगर प्रधानमंत्री मोदी पाक साफ हैं तो जांच से क्यों भाग रहे हैं? गांधी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘एक नई लाइन सामने आई है-गायब हो गया। दो करोड़ रोजगार गायब हो गया। किसानों के बीमा का पैसा गायब हो गया। 15 लाख रुपया गायब हो गया। अब राफेल की फाइलें गायब हो गईं।'

उन्होंने दावा किया, ' कोशिश यह कि जा रही है कि किसी भी तरह से नरेंद्र मोदी का बचाव करना है। सरकार का एक ही काम है कि चौकीदार का बचाव करना है।' गांधी ने कहा, 'न्याय सबके लिए होना चहिए। एक तरफ आप कह रहे हैं कि कागज गायब हो गए हैं । इसका मतलब है कि ये सच्चे हैं। इन कागजों में साफ है कि प्रधानमंत्री ने समानांतर बातचीत की है। इनके ऊपर कार्रवाई होनी चाहिए।’’

उन्होंने आरोप लगाया कि राफेल की आपूर्ति समय पर नहीं हुई क्योंकि मोदी जी अनिल अंबानी को पैसा देना चाहते थे।

एक सवाल के जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘आपकी सरकार है जिस पर चाहिए कार्रवाई करिये। लेकिन प्रधानमंत्री पर कार्रवाई करिये। प्रधानमंत्री ने राफेल सौदे में देरी की, अनिल अंबानी की जेब में 30 हजार करोड़ रुपये डाले।’’ उन्होंने कहा कि यह भ्रष्टाचार का स्पष्ट मामला है और इसमें आपराधिक जांच होनी चाहिए।

DO NOT MISS